बीजेपी आज करेगी घोषणापत्र जारी, यह हो सकते हैं खास वादे | Lok Sabha Elections 2019 BJP may have these points in its Manifesto

0
51
narendra-modi-shah

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के पहले आज बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. जिसका नाम उन्होंने संकल्प पत्र दिया है. भाजपा के संकल्प पत्र में राष्ट्रीय सुरक्षा, किसान कल्याण, युवा और महिला सशक्तीकरण पर खास जोर दिया गया है. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में पार्टी ने भाजपा ने घोषणापत्र समिति(मेनिफेस्टो कमेटी) बनाई थी. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अनुसार, इसके तहत देशभर में करीब 7500 सुझाव पेटियों, 300 रथों और इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से जनता के सुझाव लिए गए थे. छह करोड़ लोगों की भागीदारी से पार्टी ने यह संकल्प पत्र तैयार किया है. इस संकल्प पत्र को राजनाथ द्वारा जारी किया गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के घोषणा पत्र के ऐलान के बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं. पीएम ने संबोधन की शुरुआत में कहा राजनाथ जी के नेतृत्व में हमारे अध्यक्ष जी ने जो कमेटी बनाई थी. उसने पिछले 2-3 महीने लगातार मेहनत की और एक प्रकार से जन के मन की बात और उनकी आशा, अपेक्षा और आकांक्षाओं को एक डॉक्यूमेंट के रूप में ढाला है. इसके लिए मैं इस पूरी टीम को बधाई देता हूं. पांच साल में सभी का बहुत सहयोग मिला.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 50 साल का काम 5 साल में करना पड़ा. 5 साल देश उमंग और उत्साह के साथ चला. पीएम ने कहा हमने देश की ज़रूरत पूरी की है अब हम देश की उम्मीदें पूरी करेंगे. पीएम मोदी ने आगे कहा, 2022 जब आजादी के 75 साल होंगे तब देश के उन महापुरुषों जिन्होंने आजादी की जंग लड़ी थी, उनके सपनों का भारत बनाने के लिए हमने 75 लक्ष्य तय किये हैं. राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा है, अंत्योदय हमारा धर्म है सुशासन हमारा मंत्र है.

Read More:भारत में भगवान की पूजा करते नज़र आए विल स्मिथ, तस्वीरें वायरल | Hollywood Superstar will Smith Travelling to India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here