इन सात राज्यों में हुआ कांग्रेस का सफाया, झेलनी पड़ी करारी शिकस्त | Lok Sabha Election Results 2019 Congress lost in Seven States

0
27

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे लगभग आ चुके हैं। जिसमें बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए ने करीब 350 सीटों पर लगभग जीत हासिल की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस जीत को देश की जनता को समर्पित किया है। उन्होंने बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार भले ही बहुमत की हो लेकिन यह सर्वमत से चलेगी उन्होंने कहा कि वे देश आगे ले जाने के लिए निरंतर काम करते रहेंगे।

इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बताया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने जोरदार जीत हासिल की है और इस और इन नतीजों में एनडीए ने 2014 में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है और कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

उन्होंने बताया कि देश के 17 राज्यों में बीजेपी को 50 फीसदी मत मिले हैं वहीं 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है।

इस दौरान शाह ने बताया कि इसे 7 राज्य भी है। जहां पर कांग्रेस का पूरी तरह सफाया हो गया है। जिनमें नई दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अंडमान निकोबार शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here