लोकसभा चुनाव – किसानों को साधने में जुटी कांग्रेस, किया यह बड़ा ऐलान | Lok Sabha Election 2019 – Congress big declaration for Farmers

0
rahul gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं और वे बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर जुबानी हमला कर रहे हैं। इसी कड़ी मैं कांग्रेस अध्यक्ष मध्य प्रदेश पहुंचे जहां पर उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला।

कांग्रेस अध्यक्ष ने मंगलवार को मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान पहली सभा की जहां पर उन्होंने टीकमगढ़ के जतारा में चुनावी सभा को संबोधित किया। सभा के दौरान उन्होंने किसानों के लिए एक और बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसानों को कर्ज वसूली के लिए जेल में नहीं डाला जाएगा

अपने भाषण की शुरुआत उन्होंने चैकीदार से करते हुए कहा कि भाजपा वालों ने शिकायत की है कि चैकीदार नहीं बोले। लेकिन मैं जब चैकीदार बोलता हूं तो पब्लिक अपने आप ही बोलती है चोर है।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं सभी गरीब लोगों के बैंक खातों में पैसे डालना चाहता हूं। 25 करोड़ लोगों के बैंक अकाउंट में पैसा डाला जाएगा और कांग्रेस का इतिहास बनाएगी। इस दौरान राहुल गांधी ने नोट बंदी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा की बुंदेलखंड में नोटबंदी के दौरान कई लोग बैंक के बाहर कतार में खड़े थे। बेराजगारी पर राहुल गांधी ने कहा कि हम फैक्ट्री लगाएंगे और युवाओं को रोजगार देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि न्याय योजना को बुंदेलखंड में सबसे तेजी से चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि न्याय योजना की पूरी प्लानिंग बुंदेलखंड के लिए ही है। इस दौरान उन्होंने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स भी बताया और कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसी व्यापार के लिए अनुमति नहीं लेना होगी और व्यापार शुरू करने के 3 साल बाद अनुमति लेना होगी। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का चेहरा सिकुड़ गया है वह चुनाव हार रहे हैं।