Breaking News

जिन्होंने कर्ज माफी नहीं की, अब उनसे कहना है – माफ करो: नरेंद्र मोदी | Lok Sabha Election 2019: Prime Minister Narendra Modi in Khargone

Posted on: 17 May 2019 20:52 by bharat prajapat
जिन्होंने कर्ज माफी नहीं की, अब उनसे कहना है – माफ करो: नरेंद्र मोदी | Lok Sabha Election 2019: Prime Minister Narendra Modi in Khargone

खरगोन– भारतीय जनता पार्टी पर जनता इसलिए विश्वास करती है, क्योंकि वह ईमानदारी से अपना काम करती है। कांग्रेस और महामिलावटी जनता को धोखा देना जानते हैं, इसलिए उन्होंने जनता का विश्वास खो दिया है। कांग्रेस ने 10 दिनों में किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही, 150 दिन होने वाले हैं, लेकिन कर्ज माफ नहीं हुआ। किसान परेशान हैं, नया कर्ज नहीं मिल रहा है, घर पर पुलिस आ रही है। किसान पूछ रहा है कर्जमाफी का क्या हुआ? जिन्होंने वादा करके कर्जमाफी नहीं की है, उनसे अब कहना है-माफ करो। यह बात प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को खरगोन में खरगोन एवं धार लोकसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों गजेंद्र पटेल एवं छतरसिंह दरबार के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने बिजली का बिल हॉफ करने की बात कही थी, लेकिन बिजली सप्लाई हॉफ कर दी है।

राष्ट्रवाद की डोर से बंधे हैं मेरठ और खरगोन –
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैंने इस बार चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से की थी और समापन देवी अहिल्याबाई और मां नर्मदा की गोद में बैठकर खरगोन से कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मेरठ और खरगोन दोनों ही जगहों पर राष्ट्रवाद की जड़ें गहरी हैं। 1857 में मेरठ में भारतीय सैनिकों ने अंग्रेज सरकार के खिलाफ बिगुल फूंका था, तो खरगोन में शहीद भीमा नायक ने अंग्रेजों के खिलाफ आदिवासी आंदोलन का नेतृत्व करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी। उन्होंने कहा कि मैं शहीद भीमा नायक और उनके साथियों को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने शहीद भीमा नायक और मानगढ़ में गोविंद गुरु के स्मारक बनवाए हैं, जिसके लिए मैं शिवराज जी और उनकी टीम को बधाई देता हूं।

देश का भविष्य बनाने जनता खुद मैदान में –
पीएम मोदी ने कहा कि इस बार रविवार को जब आप वोट देने के लिए बटन दबाएंगे, तो आप एक इतिहास रचेंगे। आप दशकों बाद लगातार दूसरी बार एक बहुमत वाली सरकार बनाने जा रहे हैं। इस बार आप सिर्फ वोट ही नहीं देंगे, बल्कि नए भारत की नींव को मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव सरकार बनाने के लिए होते हैं, लेकिन इस बार के चुनाव अभूतपूर्व हैं। इसमें नेतृत्व जनता स्वयं कर रही है। मतदान किसी दल के लिए नहीं, देश के लिए हो रहा है। सरकार बनाने के लिए नहीं, बल्कि देश और देश का भविष्य बनाने के लिए इस बार देश की जनता खुद मैदान में है।

पीएम ने ने सभा में उपस्थित अपार जनसमूह का धन्यवाद करते हुए कहा कि चुनाव के अंतिम चरण में किसी संगठन के लिए इतनी बड़ी सभा करना संभव नहीं होता, लेकिन आपकी उपस्थिति आपके दिलों की आवाज है। उन्होंने कहा कि राजनीति पंडितों को इस सभा को देखकर जनता के मिजाज को समझना चाहिए।

कांग्रेस नहीं सैनिकों की वीरता का सम्मान –
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूरा देश राष्ट्रभक्ति की प्रेरणा, अंत्योदय और सुशासन के मंत्र के साथ चल रही भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर भरोसा जता रहा है। आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने के उसके संकल्प को समर्थन दे रहा है। पूरे देश की भावना है कि आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारा जाए। लेकिन कांग्रेस सैनिकों से विशेष अधिकार छीनने की बात कर रही है, जिसे देश ने ठुकरा दिया है। जो लोग कश्मीर में अलग से प्रधानमंत्री नियुक्त करने की पैरवी करते हैं, देश उन्हें सजा देना चाहता है।

पीएम मोदी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री का उल्लेख करते हुए कहा कि देश उन्हें भी सजा देना चाहता है, जो कहते हैं कि सेना में ऐसे युवा जाते हैं, जिन्हें घर में भरपेट भोजन भी नहीं मिलता। ये हमारे बच्चों, वीर माताओं और सेना का अपमान है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा सैनिक जब सीमा पर तैनात होता है, तो रोटी नहीं, गोलियां खाने के लिए खड़ा होता है। देश के लिए अपनी जिंदगी खपा देने वालों के इस अपमान को देश सहन नहीं करेगा।

आदिवासियों को भ्रमित कर रही कांग्रेस –
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस आदिवासियों का भला नहीं चाहती और हमारे आदिवासी भाइयों को भ्रमित कर रही है। उनके बीच वैसा ही झूठ फैला रही है, जैसा अटलजी की सरकार के समय फैलाया था। उन्होंने कहा कि आदिवासी भाइयों ने कांग्रेस के इस झूठ को पहचान लिया है और उसे नकार दिया है। श्री मोदी ने कहा कि जब तक मोदी है और भाजपा है, जंगल में रहने वाले आदिवासी भाइयों के अधिकारों और उनकी जमीन को कोई हाथ नहीं लगा सकता। उन्होंने झूठ फैलाने वालों को सजा देने का आह्वान करते हुए कहा कि आपका ये सेवक आदिवासी भाइयों के लिए पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई और जन-जन की सुनवाई की व्यवस्था के लिए काम कर रहा है।

अपना हिसाब देने की हिम्मत नहीं, इसलिए बोल रहे झूठ –
पीएम ने कहा कि झूठ बोलने वालों की जमात में अपना काम बताने, जनता को अपना हिसाब देने की हिम्मत नहीं है, इसलिए वे झूठ का सहारा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों के खाते में 6 हजार रुपए जमा कर रही है, लेकिन ये किसानों को गुमराह कर रहे हैं, कह रहे हैं मोदी सरकार चुनाव के बाद पैसा वापस ले लगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने, लागत कम करने, लाभदायक मूल्य दिलाने के लिए काम कर रही है। हम चाहते हैं कि अन्नदाता अब ऊर्जादाता भी बने, अपने खेतों में सोलर पैनल लगाए और बिजली बनाकर अतिरिक्त कमाई करे। हमने छोटे किसानों, खेत मजदूरों, छोटे व्यापारियों जैसे देश के करीब 40 करोड़ लोगों को 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन देने की योजना बनाई है। हमने मंडी से बिचैलियों को हटाने के लिए भी योजना बनाई है।

एक गलती ने प्रदेश को तबाह कर दिया –
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कर्जमाफी न होने पर सीएम को हटाने की बात कही थी। सीएम तो नहीं बदला, प्रदेश पर अब ढाई सीएम बिठा दिए हैं। ढाई सीएम वाली इस सरकार के राज में तबादला उद्योग फलफूल रहा है। अपराधी, डकैत सिर उठा रहे हैं। आदिवासी बच्चों को आवास भत्ता नहीं मिल रहा है। हमने गरीब आदिवासी बच्चों और महिलाओं के पोषक आहार के लिए जो पैसा भेजा था, उसे कांग्रेस सरकार ने चुनाव प्रचार में लगा दिया। तुगलक रोड चुनाव घोटाला हुआ। जब इनके एक करीबी के यहां छापा पड़ा, तो बोरियों में भरे हुए नोट मिले। श्री मोदी ने कहा कि सिर्फ 60 दिनों में इन्होंने ये खेल चालू कर दिया था, तो पांच सालों में इस प्रदेश में कुछ बचेगा क्या? उन्होंने कहा कि एक ऊंगली द्वारा हुई गलत बटन दबाने की गलती ने पूरे प्रदेश को तबाह कर दिया है, अब इस गलती को न दोहराएं।

पीएम मोदी ने माता-बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि अगले पांच सालों में हम महिला सशक्तीकरण को और मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार के पांच साल शौचालय बनवाने, पक्के घर बनवाने, गैस कनेक्शन देने में लगाए हैं, आने वाले पांच साल पानी की समस्या को सुलझाने में लगाएंगे। उन्होंने कहा समाजवादी नेता स्व. राममनोहर लोहिया ने पानी और पाखाने को देश की महिलाओं की सबसे बड़ी समस्या बताया था, लेकिन पं. नेहरू से लेकर कांग्रेस के अन्य नेताओं के कानों पर जूं नहीं रेंगी। उनकी इस बात को हमने सुना और इसके लिए अभियान चलाया।

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले पांच साल देश के लोगों की आशाओं, आकांक्षाओं की पूर्ति के होंगे। उन्होंने कहा कि हम 130 करोड़ जनसंख्या वाले देश के लोग छोटे सपने नहीं देख सकते। हमें बड़ा लक्ष्य लेकर चलना है और उसे हासिल करना है। उन्होंने कहा कि नए भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए 19 मई को भारी मतदान करें। कमल का बटन दबाकर मजबूत भारत के लिए समर्थन दें। उन्होंने कहा कि जब आप बटन दबाएंगे, तो आप आतंकियों को गोली मारने के लिए ट्रिगर दबाएंगे। उन्होंने कहा कि माता-बहनों की सुरक्षा के लिए, युवाओं के सपने पूरे करने के लिए, किसान को भाग्यविधाता बनाने के लिए सिर्फ 5 सेकंड कमल का बटन दबाएं, मैं अपने पांच साल आपकी सेवा में समर्पित कर दूंगा। श्री मोदी ने कहा कि आपने पांच साल तक मुझे सेवा का अवसर दिया, प्यार और आशीर्वाद दिया, उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

एक वोट से होंगे दो काम : शिवराजसिंह चैहान –
सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने कहा कि सभा में जो जनसैलाब उमड़ा है, यह देश को बचाने और कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए उमड़ा है। उन्होंने कहा कि आपका एक वोट दो काम करेगा। वह मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाएगा और कमलनाथ सरकार को उसकी वादाखिलाफी के लिए सबक भी सिखाएगा। इसके लिए आप खरगोन लोकसभा से गजेंद्र पटेल और धार लोकसभा से छतरसिंह दरबार को कमल का बटन दबाकर जीत दिलाएं।
सभा में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि खरगोन की यह सभा प्रधानमंत्री जी के इस चुनाव अभियान की अंतिम सभा है और यह सभा उनकी विजय का शंखनाद होगी।

सिंह ने कहा कि देश में जहां-जहां भी चुनाव हुए हैं, लोगों ने मोदी जी को अपना समर्थन दिया है। कोई कहता है देश की मजबूती के लिए वोट दिया है, कोई शौचालय के लिए, कोई पक्के मकान के लिए और कोई मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट देने की बात कहता है। हमें मोदी जी को फिर प्रधानमंत्री बनाना है और भाजपा को जिताना है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com