Breaking News

देशभर में थमा चुनाव प्रचार का शोर, 19 मई को होगा आखिरी चरण का मतदान | Lok Sabha Election 2019 Poll Campaign Ends in all States | Last Phase of Voting on 19th May

Posted on: 17 May 2019 19:35 by bharat prajapat
देशभर में थमा चुनाव प्रचार का शोर, 19 मई को होगा आखिरी चरण का मतदान | Lok Sabha Election 2019 Poll Campaign Ends in all States | Last Phase of Voting on 19th May

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के चुनाव प्रचार का शोर आज शाम थम गया है। सातवें चरण में 19 मई को देष की 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। गौरतलब है कि चुनाव आयोग के आदेश पर बंगाल में चुनाव प्रचार पर गुरूवार को ही रोक लगा दी गई थी। बता दे कि लोकसभा चुनाव का प्रचार करीब सवा महीने तक चला था।

आखिरी चरण में उत्तर प्रदेश की 13, बंगाल की 9, मध्यप्रदेश और बिहार की 8 -8 झारखंड की 3, पंजाब की 13, हिमाचल प्रदेश की चार और चंडीगढ़ की लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे।
वही आज प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई दिगगज नेताओं ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

जहां पीएम ने मध्यप्रदेश के खरगोन में रैली कर जनता से वोट मांगे वहीं दूसरी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के सोलन में रैली की। साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मिर्जापुर और कुशीनगर में रोड शो किया।

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में कई दिग्गज नेताओं कर प्रतिष्ठा दाव पर लगी हुई है। आखिरी चरण के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (वाराणसी), पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ( फिरोजपुर), केंद्रीय मंत्री हरसीमरत कौर (बठिंडा), केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी (अमृतसर) और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी प्रणीत कौर (पटियाला), झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन (दुमका) और पूर्व केंद्रीय मंत्री पीके बंसल चंडीगढ़ सीट चुनावी मैदान में है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com