Breaking News

सत्ता वापसी के बाद भाजपा के सामने वादों की चुनौती | Lok Sabha Election 2019: BJP to implement its Election Manifesto

Posted on: 23 May 2019 21:18 by pryadav
सत्ता वापसी के बाद भाजपा के सामने वादों की चुनौती | Lok Sabha Election 2019: BJP to implement its Election Manifesto

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने सत्ता में दोबारा वापसी तो कर ली है लेकिन उसे आगे और भी जादा जिम्मेदारी से कम करना होगा। कुछ वादे हे जो उसे जल्द पुरे करने होंगे । मतदाता को इस बार मोदी से उम्मीदे ज्यादा है। इन वादों में तीन वादे बेहद अहम् हैं । जो की इस प्रकार है।

इन्फ्रास्ट्रक्चर

आर्थिक वृद्धि दर 2018-19 में 7 प्रतिशत रही जो पांच साल का न्यूनतम स्तर है। लेकिन मुद्रास्फीति कमोबेश नियंत्रण में है। टैक्स की कम दर के साथ और ब्याज मुक्त कृषि कर्ज के अलावा पार्टी ने 60,000 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण, सभी गांवों को ग्रामीण सड़कों से जोड़ने, 100 नए हवाईअड्डों को परिचालन में लाने और 400 रेलवे स्टेशनों को आधुनिक रूप देने का वादा किया है।

किसानों को ब्याज मुक्त कर्ज

पार्टी ने कहा था कि चुनाव जीतने पर मोदी की अगुवाई वाली उसकी सरकार किसानों को ब्याज मुक्त 1 लाख रुपये तक का कर्ज देगी। साथ ही कृषि क्षेत्र में 25 लाख करोड़ रुपये निवेश करेगी। किसान सम्मान निधि का दायरा भी बढ़ाने का वादा है। घोषणापत्र जारी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि बीजेपी भारत को 2047 तक विकसित देश बनाने की दिशा में काम करेगी।

टैक्स में कमी

बीजेपी ने यह भी कहा कि उसकी आर्थिक नीति टैक्स की दर में कमी, अनुपालन में सुधार और इसके साथ टैक्सबेस बढ़ाने के सिद्धांत से निर्देशित होगी। घोषणापत्र में यह भी कहा गया था कि गरीब और किसानों के लिए सामाजिक सुरक्षा का दायरा बढ़ाया जाएगा, सरकार देश में पूंजी निवेश को नई ऊंचाई पर ले जाएगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com