कांग्रेस कार्यालय पहुंचा शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन को उमड़ी भीड़

0
56

नई दिल्ली। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने 20 जुलाई को 81 वर्ष की उम्र दुनिया को अलविदा कह दिया। रविवार दोपहर 2.30 बजे राजधानी के निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा। इससे पहले दोपहर 12 बजे पार्थिव शरीर को उनकी बहन के घर से कांग्रेस कार्यालय ले जाया गया, जहां अंतिम दर्शन के लिए पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ी।

इस दौरान यूपीए चेयरमेन सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यालय पर दीक्षित को श्रद्धांजलि दी। बताया जा रहा है कि पार्थिव शरीर को 1.30 बजे तक कांग्रेस दफ्तर में रखा जाएगा। इसके बाद वहां से पार्थिव शरीर को निगमबोध घाट ले जाया जाएगा, जहां 2.30 बजे दिल्ली की पूर्व सीएम का अंतिम संस्कार होगा। शीला दीक्षित के आकस्मिक निधन के बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया गया है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के अंतिम संस्कार के लिए भाजपा अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह व सोनिया गांधी निगमबोध घाट पर पहुंचेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी अंतिम संस्कार में शरीक होने के लिए निगमबोध घाट पहुंचेंगे। इधर, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और सुषमा स्वराज ने शीला दीक्षित के आवास जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here