Rahul के गढ़ में बोले Modi, हमारी सरकार में ही उड़ेगा Rafale

0
49
Pm-Narendra_modi-Live-in-Amethi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार की राजधानी पटना में विशाल संकल्प रैली को सम्बोधित कर दिया है। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ में अमेठी में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे गए है। मोदी इससे पहले वर्ष 2014 में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए अमेठी आये थे।

मोदी ने आधुनिक कलाशिनकोव यूनिट का शुभारंभ किया और 538 करोड़ की अन्य परियोजनाएं सौंपी। प्रधानमंत्री मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी, केन्द्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद है।

LIVE UPDATES :PM मोदी बोले- 

वोट लेकर जनता को भूल जाना कुछ लोगों की प्रवृत्ति रही है। वो गरीब को गरीब बनाए रखना चाहते हैं ताकि पीढ़ी दर पीढ़ी गरीबी हटाओ के नारे लगा सकें। हम गरीब को इतनी ताकत दे रहे हैं कि वो अपनी गरीबी से तेजी से बाहर निकले।आज भारत में तेजी के साथ गरीबी कम हो रही है

राफेल पर बोले

यही लोग सालों तक Rafale विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया। हमारी सरकार आई और 1.5 साल के भीतर-भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा।

मनमोहन सरकार पर कसा तंज

पहले जो सरकार थी, उसने सुरक्षाबलों की सुरक्षा में खिलवाड़ करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी थी।  हमारे देश को आधुनिक Rafale ही नहीं, आधुनिक बुलेटप्रूफ जैकेट ही नहीं, आधुनिक तोप के लिए भी इन्हीं लोगों ने इंतजार कराया है। ये हमारी ही सरकार है जिसने आधुनिक हॉविट्ज़र तोप का सौदा किया और अब तो भारत में ही बनाई जा रही है।

रायफल का नाम MadeInAmethi रखा

लेकिन काम शुरू होना तो दूर, तीन साल में पहले की सरकार ये तय ही नहीं कर पाई कि अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में किस तरह के हथियार बनाए जाएं। इतना ही नहीं ये फैक्ट्री बनेगी कहां, इसके लिए ज़मीन तक उपलब्ध नहीं कराई गई।

देश की सुरक्षा के लिए हमारी सेना ने साल 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था। इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ। आपके सांसद ने जब 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब ये कहा गया था कि साल 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा।

MadeInAmethi, AK-203 राइफलों से आतंकियों और नक्सलियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों में हमारे सैनिकों को निश्चित रूप से बहुत बढ़त मिलने वाली है।

विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में मेड इन मंदसौर बनाने की बात कही थी। इस प्रधानमंत्री मोदी ने तंज कसते हुए कहा- कुछ लोग जगह जगह घूमकर भाषण करते रहते है – मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा। लेकिन ये मोदी है अब यहां बनने वाली राइफल MadeInAmethi के नाम से जानी जाएगी।

अब अमेठी के कोरबा की आर्डिनेंस फैक्ट्री में दुनिया की सबसे आधुनिक बंदूकों में से एक, AK-203, (क्लाशनिकोव) बनाई जाएगी। ये रायफलें रूस और भारत का एक joint venture मिलकर बनाएगा।

जिन्होंने हमे वोट दिया वह भी हमारे हैं, जिन्होंने वोट नहीं दिया वह भी हमारे हैं।  पिछले साढ़े 4 साल में अमेठी और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए हमारी सरकार ने जितने कार्य किए हैं, आज उनको और विस्तार देने के लिए मैं आप लोगो के बीच आया हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here