Breaking News

LIVE: मंदसौर में बोले राहुल, हमारी सरकार बनी तो हर फोन पर लिखा होगा ‘मेड इन मंदसौर’

Posted on: 06 Jun 2018 08:46 by Surbhi Bhawsar
LIVE: मंदसौर में बोले राहुल, हमारी सरकार बनी तो हर फोन पर लिखा होगा ‘मेड इन मंदसौर’

मंदसौर: राहुल गांधी मंदसौर पहुंचे तो गोलीकांड की बरसी पर थे लेकिन प्रधानमन्त्री मोदी पर निशाना साधते हुए ‘मेक इन इंडिया’ पर पहुंच गए और किसानो से वादा कर डाला कि हमारी सरकार बनी तो हर फोन पर लिखा होगा ‘मेड इन मंदसौर।’ ये बात नरेंद्र मोदी और शिवराज के बस की नहीं है।

मंदसौर पहुंचकर उन्होंने मृत किसानो को श्रद्धांजलि दी.इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिजनों से मुलाक़ात की और उन्हें गले लगाया इसके बाद राहुल गांधी ने सभा को भी संबोधित किया.संबोधन की शुरुआत करते हुए उन्होंने किसानो को दिल से धन्यवाद दिया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि यदि मध्यप्रदेश में हमारी सरकार बनी तो 10 दिन में किसानो का सारा कर्ज माफ़ कर देंगे। उन्होंने कहा कि UPA सरकार ने किसानो का 70 हजार करोड़ का कर्ज माफ़ किया।राहुल ने कहा कि 1 साल पहले एमपी की सरकार ने किसानों पर गोली चलवाई। उन्होंने कहा कि पूरे देश में किसान अपना हक मांग रहा है, चिल्ला रहा है और आत्महत्या कर रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी जी के पास किसानो के लिए समय नहीं है बीजेपी के दिल में किसानो के लिए जगह नही है।उन्होंने कहा कि मोदी सूट-बूट  वाले उद्योगपतियों के साथ घंटो मीटिंग करते है। पिछले एक साल में 1200 किसानो ने आत्महत्या की है, किसी उद्योगपति ने आत्महत्या नहीं की। प्रधानमंत्री ने किसानो को झूठ बोला उन्होंने मोदी की ‘मन की बात’ पर तंज कसते हुए कहा कि हम आपसे ‘मन की बात’ नहींआपकी बात करेंगे।राहुल ने कहा कि जब हमारी सरकार आएगी तो हम खेतों के पास ही फूड प्रोसेसिंग पार्क बनाएंगे जिससे किसानों को पूरा लाभ होगा। उन्होंने कहा कि 10 साल में मंदसौर का लहसून चीन की राजधानी बीजिंग में बेचेंगे राहुल ने कहा कि खेतों को शहरो और सड़को से जोड़ेंगे।

राहुल ने कहा कि मोदी जी पढ़े-लिखे तो हैं, लेकिन उनकी पढ़ाई गलत है। उन्होंने आरएसएस वाली पढ़ाई की है, हमारी पढ़ाई उनसे पूरी अलग है। कांग्रेस के लोगों ने प्यार की पढ़ाई की है, लेकिन नफरत की पढ़ाई नहीं की है। उन्होने कहा कि मोदी सरकार अमीरों को लों देती है, लेकिन किसानो का कर्ज माफ़ नहीं करती।उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने नीरव मोदी को 3 हजार करोड़ रूपये दिए। मोदीजी ने युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन नहीं दी। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के बाजार को ‘मेड इन चाइना’ प्रोडक्ट से भर दिया। ‘मेड इन मंदसौर’ शिवराज और मोदी के बस की बात नहीं है।चीन के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते हुए राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री चीनी राष्ट्रपति के साथ अहमदाबाद में झूला झूल रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी जी की जेब में जो फोन है उसके पीछे भी मेड इन चाइना लिखा है, जिससे वो सभी को मैसेज करते हैं।

व्यापम घोटाले पर राहुल ने साफ़ शब्दों में कहा कि व्यापम घोटाले में शिवराज और उनके परिवार का हाथ है। कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग जनता के बीच, जो नेता जनता के बीच जाएगा उसी को सरकार में जगह मिलेगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com