चीन में कोविड के कोहराम के बाद भारत में भी एहतियात बढ़ा दी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड के हालातों को लेकर बुधवार को उच्च स्तरीय बैठक की। सरकार की ओर से लोगों को भीड़भाड़ में मास्क पहनने और सावधानी वाली खुराक लेने की राय दी है। वहीं, राज्य सरकारें भी इसको लेकर अपनी-अपनी तैयारी कर रही हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज कोविड को लेकर आपातकाल बैठक करेंगे। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने का आदेश दिए है। वहीं, केरल सरकार ने कोविड के संभावित प्रचार को लेकर वार्निंग दी है।

बूस्टर डोज लगवाएं: Pushkar Singh Dhami

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, हमारा संपूर्ण ध्यान है कि एहतियात बरती जाएगी और जागरूकता बढ़ाई जाएगी। सभी से हमारी विनती है कि बूस्टर डोज लगवाएं। भारत सरकार के जो भी दिशा निर्देश हैं उसके आदेशों के क्रम में हम यहां पर भी कार्रवाई करेंगे।

सीएम योगी ने अधिकारियों को कोरोना टेस्ट बढ़ाने को कहा

यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ ने अधिकारियों को कोरोना टेस्ट बढ़ाने और भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थलों पर मास्क के प्रयोग के बारे में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए कहा है। उन्होंने हर कोरोना पोजिटिव मरीज का जीनोम टेस्ट करने का निर्देश दिया।

Also Read – Shadi Vivah Muhurt Full List 2023: नए साल में गूंजेगी शादी की शहनाइयां, देखिए विवाह के शुभ मुहूर्त की पूरी लिस्ट

स्वास्थ्य मंत्री संसद में देंगे स्टेटमेंट

कोविड के हालातों को देखकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया संसद के दोनों सदनों में स्टेटमेंट देंगे।

Harshvardhan बोले- मास्क अधिक प्रभावशाली

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, कोविड केस में मास्क अधिक प्रभावशाली है। हमें हर प्रकार से सावधानी बरतनी चाहिए। मास्क पहनने में कोई बुराई नहीं है क्योंकि ये हमें हवा में उपस्थित प्रदूषकों से भी बचाते हैं।

Pushkar Singh Dhami ने की उच्च स्तरीय बैठक

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ देहरादून में उच्च स्तरीय बैठक की।

Coronavirus in India: कई सांसद मास्क पहने नजर आए

राज्यसभा में शीतकालीन सत्र की कार्यवाही के समय पीएम नरेंद्र मोदी मास्क में नजर आए। कई सांसदों ने भी मास्क पहना हुआ था।

दिशा-निर्देशों का पालन करें जनता – अनिल विज

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि करना वायरस की पिछली लहरों में हमने उत्तम तरीके से संभाला है। हमारे पास सभी जिलों में आरटी-पीसीआर जांच की सुविधा है और साथ ही संयंत्रों में ऑक्सीजन की उचित पूर्ति है। लोगों को घबराना नहीं चाहिए और सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए।

Covid-19 पर तमिलनाडु में बैठक जारी

कोरोना वायरस की स्थिति पर तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यम, स्वास्थ्य सचिव और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

Punjab के सीएम करेंगे बैठक

पंजाब में कोविड के हालातों पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बैठक बुलाई है। ये बैठक चंडीगढ़ स्थित सचिवालय में कुछ देर में होगी।

स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय अस्पतालों की समीक्षा करेगा

सूत्रों के अनुसार डीजीएचएस (स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय)कोविड की तैयारियों पर दिल्ली स्थित केंद्र सरकार के सभी अस्पतालों की समीक्षा करेगा।

कोविड गाइडलाइंस का पालन करें- योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रत्येक देशों में कोविड इंफेक्शन फिर से बढ़ने की खबर प्राप्त हो रही है। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा इस विषय में समय-समय पर निर्गत गाइडलाइंस का पालन जरूर करें।

राज्यसभा में मास्क लगाकर पहुंचे पीएम मोदी

कोविड का प्रभाव अब संसद में भी देखने को मिल रहा है। पीएम मोदी गुरुवार को मास्क लगाकर राज्यसभा पहुंचे। संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही जारी है।

Covid-19 पर सीएम योगी ने की आपातकालीन बैठक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड के हालांतो पर टीम 9 के साथ बैठक की अध्यक्षत

सांसदों से मास्क पहनने की मांग

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सभी सांसदों से मास्क पहनने की मांग की है। बिरला खुद भी सदन की कार्यवाही के समय मास्क पहने हुए थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना को लेकर तुरंत कदम उठाया और लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनने की राय दी हैं.

मास्क पहनकर आए लोकसभा स्पीकर और राज्यसभा चेयरमैन

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और राज्यसभा के चेयरमैन जगदीप धनखड़ सदन की कार्यवाही के समय मास्क पहने नजर आए। इसी बीच कई सांसदों ने भी मास्क लगाया हुआ था।