Breaking News

LIVE : भारतीय टीम को नंबर वन रैंकिंग और क्लीन स्वीप के लिये दिखाना होगा दम

Posted on: 28 Sep 2017 11:57 by Ghamasan India
LIVE : भारतीय टीम को नंबर वन रैंकिंग और क्लीन स्वीप के लिये दिखाना होगा दम

नई दिल्ली : भारत को जारी चौथे वनडे में बल्लेबाजो को डीएम दीखन होगा नहीं तो टीम के वनडे में नंबर एक रैंकिंग खतरे में हो सकती है साथ ऑस्ट्रेलिया पर क्लीन स्वीप का मौका छुट सकता है. टीम इंडिया को नंबर वन का ताज बरकरार रखने के लिए यह मैच जीतना जरूरी होगा. अभी उसके 120 रेटिंग अंक हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के 119 और ऑस्ट्रेलिया के 114 अंक हैं. अगर गुरुवार को भारतीय टीम हार जाती है तो उसके और द. अफ्रीका दोनों के 119-119 अंक हो जाएंगे लेकिन दशमलव के बाद के अंकों के आधार पर भारतीय टीम दूसरे नंबर पर चली जाएगी.

हालांकि यदि टीम मैच जीत लेती है तो उसके 121 अंक हो जाएंगे और अफ्रीका के 119 अंक ही रहेंगे. हार की स्थिति में भारत के पास एक अक्टूबर को नागपुर में होने वाला आखिरी वनडे जीतकर दोबारा नंबर वन बनने का मौका होगा. इससे उसके 120 अंक होंगे, जबकि अफ्रीका के 119, ऐसे में 4-1 से सीरीज जीतकर भारत नंबर वन पर बरकरार रहेगा.अगर भारत दोनों मैच हार जाता है तो ताज फिर दक्षिण अफ्रीका के पास चला जाएगा.

जबकि भारत 118 अंकों के साथ दूसरे और ऑस्ट्रेलिया 116 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर होगा। अगर विराट की टीम अगले दोनों मैच जीतती है तो वह द. अफ्रीका से तीन अंक ज्यादा ‘122 रेटिंग’ अंक लेकर पहले नंबर पर होगी. ऐसे में इंग्लैंड तीसरे नंबर और ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर खिसक जाएगी

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com