Breaking News

ये है अब तक के विश्व कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट | List of Player of the Tournament in World Cup

Posted on: 14 May 2019 16:27 by Surbhi Bhawsar
ये है अब तक के विश्व कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट | List of Player of the Tournament in World Cup

नई दिल्ली: 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड के बारे में आज हम आपको एक रोचक बात बताने जा रहे है। बता दे कि 1992 वर्ल्ड कप से प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट देना शुरू किया गया था। वर्ल्ड कप में अभी तक 7 खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट दिया जा चूका है। इस लिस्ट में भारत और ऑस्ट्रेलिया से दो-दो, न्यूजीलैंड श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका से एक-एक खिलाड़ी शामिल है।

मार्टिन क्रो

martin crow

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मार्टिन क्रोवे पहले ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें वर्ल्ड में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजा गया है। मार्टिन क्रोवे को 1992 के वर्ल्ड कप में उनके शानदार बल्लेबाजी के कारण प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजा गया था। गौरतलब है कि मार्टिन क्रोवे ने 1992 वर्ल्ड कप में 456 रन बनाए थे।

सनत जयसूर्या

sanath jesuriya

श्रीलंका के खिलाड़ी जेसुरिया का 1996 के वर्ल्ड कप का प्रदर्शन कौन भुला होगा। श्रीलंका के दिग्गज आलराउंडर जेसुरिया को वर्ल्ड कप में उनके शानदार आलराउंड प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से नवाजा गया था। जेसुरिया ने वर्ल्ड कप में 221 रन और 7 विकेट लिए थे।

लांस क्लूज़नर

lance klunser

इस लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के एक मात्र खिलाड़ी लांस क्लूज़नर को भी जेसुरिया की तरह उनके आलराउंड प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से नवाजा गया था। बता दे कि लांस क्लूज़नर ने 1999 वर्ल्ड कप में 281 रन और 17 विकेट लिए थे।

सचिन तेंदुलकर

sachin-tendulkar

क्रिकेट के भगवान नाम से मशहूर भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को कैसे भुला जा सकता है। सचिन को उनकी शानदार बल्लेबाजी के कारण प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजा गया था। गौरतलब है कि सचिन ने 2003 वर्ल्ड कप में 673 रन और दो विकेट लिए थे।

ग्लेन मैक्ग्रा

gleen mcgrath

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक ग्लेंन मैकग्राथ को 2007 के वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजा गया था। ग्लेंन मैकग्राथ को उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजा गया था। बता दे कि ग्लेंन मैकग्राथ ने वर्ल्ड कप में 26 विकेट लिए थे।

युवराज सिंह

yuvraj singh

इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर के अलावा मौजूद एक मात्र खिलाड़ी युवराज सिंह को उनके ऐतिहासिक आलराउंड प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजा गया था। गौरतलब है कि युवराज ने 2011 वर्ल्ड कप में 362 रन और 15 विकेट लिए थे।

मिचेल स्टार्क

mitchell starc

ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक गेंदबाजों में से एक मिचेल स्टार्क को 2015 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवार्ड से नवाज़ा गया था। स्टार्क को ये अवार्ड उनकी घातक गेंदबाजी के कारण दिया गया था। बता दे कि स्टार्क ने 2015 वर्ल्ड कप में 22 विकेट झटके थे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com