Breaking News

अच्छा तो इसलिए आईने में चेहरे को बार-बार देखते है लोग

Posted on: 26 Apr 2019 14:28 by ranjan kumar
अच्छा तो इसलिए आईने में चेहरे को बार-बार देखते है लोग

अक्सर आपने देखा होगा कि कई लोग बार-बार अपना चेहरा आइने(mirror) में देखते है। फिर चाहे वह घर में टहल रहे हो या कही बैठे हो जहां भी उन्हें आइना दिख जाता है, उनकी नजरें उसी तरफ जाकर रुक जाती है और वह आइने की तरफ अपने चेहरें को बार-बार देखने लगते है।

Read More : OMG! ये क्या भरी फ्लाइट में महिला ने निकाली अंडरवियर, और करने लगी…

अब इस बीच आपके मन में भी एक बार तो यह सवाल जरुर आता ही होगा कि आखिर लोग ऐसा क्यों करते है क्योंकि हो सकता है यह आदत आप के अन्दर या आपके परिवार में भी हो, जिसमें लोग बार बार आईने में अपने आप को देखना पसंद करते है, तो आइयें आज हम आपको बताते है आखिर ऐसा क्यों होता है…

Read More : वायरल गर्ल ‘प्रिया’ की PHOTOS ने फिर मचाई इंटरनेट पर धूम.

दरअसल, आपको बता दे कि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो वास्तविकता से कहीं ज्यादा आइने में काफी सुंदर दिखाई देते हैं। इसलिए वह बार-बार आईना भी देखते हैं। साथ ही आईने में जब हम खुद को देखते हैं तो आईने का वो अक्स हमारे लिए परिचित हो जाता है। हम इसके आदि हो जाते है और वहीं चेहरा हमें भाने भी लगता है।

इतना ही नहीं आपको जानकारी के लिए बता दे कि इसे एक मनोवैज्ञानिक प्रभाव भी कहा गया है, जिसके द्वारा लोग केवल उन्हीं चीजों को पसंद करते हैं, जिनसे वह परिचित होते हैं। मनोवैज्ञानिकों ने इस सिद्दांत को परिचित सिद्दांत कहा है।  तो आप भी दिन में 50 बार अपना चेहरा देखते है, तो आपके लिए यह जानना जरुरी है  कि आखिर लोग ऐसा करते क्यों है।

Read More : चोरी करती रंगे हाथों पकड़ी गईं सनी लियोनी, वीडियो वायरल

वैसे देखा जाए तो इस तरह की हरकते या कहे आदतें बन जाना किसी पागलपन से कम नहीं माना जाता है, जिसके लोग आदि हो जाते है और उसे बार-बार करने के लिए मजबूर होते चले जाते है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com