Breaking News

चलिए कुछ नया हो जाए

Posted on: 01 Jan 2019 09:49 by Ravindra Singh Rana
चलिए कुछ नया हो जाए

मुकेश तिवारी
([email protected])

नए साल का आज पहला दिन है वह भी मंगलवार। कोई भी इंसान जब किसी भी क्षेत्र में पहली सीढ़ी पर पहला कदम मजबूती से और आशा और विश्वास के साथ रखता है तभी वह प्रगति और ऊंचाई की ओर अग्रसर हो पाता है। इसलिए साल के पहले दिन एक ऐसा मंगल कदम उठाना चाहिए या ऐसी मंगलमय शुरुआत करनी चाहिए की आने वाला पूरा साल शुभ, सुखद और प्रगति दायक हो।

जो बीत गया अच्छा था या बुरा था उस पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत शायद नए साल की शुरुआत करते वक्त नहीं होनी चाहिए। हां बीते साल से जो सीख मिली है जो सबक मिले हैं उन पर ध्यान केंद्रित करके नई मंजिल और नई ऊंचाई तय की जा सकती है। गलतियों से इंसान सीखता है और सीखने की उम्र कभी खत्म नहीं होती।

दिन-ब-दिन, साल दर साल हम सीखते जाते हैं और आगे बढ़ते चलते हैं। चलिए नया साल है कुछ नए संकल्प लें कुछ नया करने का ठाने। ऐसा कुछ जो खुद के लिए तो अच्छा और बेहतर हो ही समाज और देश के लिए भी पहले से नया और बेहतर हो। हम इस वक्त दुनिया के सबसे युवा देशों में से एक हैं। हमारे यहां हर क्षेत्र में युवा पीढ़ी ने सफलता का परचम फहराया है और आज भी ऐसा ही दृश्य हर क्षेत्र और मैदान में दिखाई देता है आगे भी ऐसा ही दृश्य बना रहे हैं हमारा देश दुनिया में सिरमौर बने इसी उम्मीद के साथ सभी को नए साल 2019 की मंगलकामनाएं।

लेखक घमासान डॉट कॉम के संपादक हैं

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com