एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट्स गिल्ड और प्रेस क्लब ऑफ इंडिया को कंगना रनौत का मिला कानूनी नोटिस, ये है वजह

0
42
kangna

मुंबई : बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट्स गिल्ड और प्रेस क्लब ऑफ इंडिया को एक कानूनी नोटिस भेजा है। एक वेबसाइट के मुताबिक इस नोटिस में कंगना ने मांग की है कि उनसे संबंधित मामलों के कवरेज पर लगाई गई रोक को 24 घंटे के भीतर हटा दिया जाए। कंगना को एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट्स गिल्ड द्वारा प्रतिबंध करने का नोटिस जारी किया गया था। ये नोटिस उन्हें पीटीआई के एक पत्रकार के साथ अपनी फिल्म ‘जजमेंट है क्या’ के प्रमोशनल इवेंट में की गई अभद्र टिप्पणी के बाद भेजा गया था। नोटिस में एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट्स गिल्ड ने कंगना से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की बात कही थी। हालांकि कंगना रनौत ने माफी मांगने से साफ इंकार कर दिया था।

कंगना रनौत ने इस नोटिस के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर मीडिया और जर्नलिस्ट पर निशाना साधते हुए उन्हें बिकाऊ और देशद्रोही तक कह दिया था। रंगोली चंदेल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बहन कंगना का वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो मीडिया को खरी खोटी सुनाती हुई नजर आई थीं। कंगना ने कहा था कि मीडिया का एक सेक्शन ऐसा है जो दीपक की तरह देश की गरिमा, स्मिता और उसकी एकता पर आए दिन हमला करते हैं और झूठी अफवाह फैलाते हैं। अपने गंदे, भद्दे और देशद्रोहिता के विचार खुलकर सबके सामने रखते हैं। मैंने यह फैसला किया कि इस दोगली, बिकाऊ मीडिया जो कि 10वीं फेल भी नहीं हैं से माफी नहीं मांगूगी।

https://twitter.com/Rangoli_A/status/1149150022698590208

कंगना ने आगे जर्नलिस्ट को चिंदी बताते हुए कहा था कि ऐसे ही चिंदी से एक जर्नलिस्ट से मैं कुछ दिनों पहले मिली थी और प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिली, जिन्होंने मेरे हर उस कदम का मजाक उड़ाया जो कि हमारे देश के सीरियस मुद्दे हैं। कंगना ने अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए आगे कहा कि ये लोग प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुफ्त का खाना खाने पहुंच जाते हैं। मैंने उस देशद्रोही के सवालों का जवाब देने से मना कर दिया जिसके बाद उन जर्नलिस्ट्स ने मिलकर मेरे खिलाफ कोई गिल्ड बनाई जिसकी ना कोई मान्यता है ना कोई धारणा है, इसके जरिए उन्होंने मुझे धमकी देना शुरू किया कि वो मुझे बैन कर देंगे और मेरी किसी चीज को कवर नहीं करेंगे।

एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड को मिला प्रेस क्लब ऑफ इंडिया का सपोर्ट
कंगना के इस वीडियो के बाद एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड ऑफ इंडिया के बायकॉट वाले फैसले को प्रेस क्लब ऑफ इंडिया और मुंबई प्रेस ने भी समर्थन दिया है। प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने ऑफिशियल बयान जारी कर ‘जजमेंटल है क्या’ की एक्ट्रेस कंगना रनौत को बायकॉट करने के फैसले को सही बताया है। प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने लिखा कि कंगना का इस तरीके का व्यवहार अस्वीकार्य है।

कंगना ने जो पत्रकार के साथ असभ्य, असांस्कृतिक, भद्दी और गाजी-गलौज जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है उससे हम शॉक्ड हैं। इन शब्दों की हम कड़ी निंदा करते हैं। ऐसा व्यवहार और जर्नलिस्ट के साथ गाली-गलौज एकदम अस्वीकार्य है। प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने मामले की गहन जांच के लिए मुंबई प्रेस क्लब का समर्थन भी किया है। उन्होंने कहा है कि हम बॉलीवुड के समझदार और सभ्य अदस्यों से अपील करते हैं कि वे अपनी इंडस्ट्री के इन असभ्य, असांस्कृतिक और इन तत्वों को समझाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here