Breaking News

गजब ! इस मंदिर में घी से नहीं पानी से जलता है दिया…

Posted on: 04 Jun 2018 07:25 by shilpa
गजब ! इस मंदिर में घी से नहीं पानी से जलता है दिया…

नई दिल्ली :  हमारे जीवन में आस्था का विशेष महत्व है। माँ भगवती अपने चमत्कार से भक्तो पर होने वाले कष्टों को तुरंत हर लेती है, जिनसे उनके भक्तों की माता के प्रति श्रद्धा और अधिक बढ़ जाती है। माता के एक प्राचीन मंदिर गडियाघाट में माता का एक ऐसाही अद्भुत चमत्कार देखने को मिलता है क्योंकि यहाँ माता के मंदिर में जलने वाली ज्योत को जलाने के लिए तेल या घी नहीं पानी का उपयोग होता है और यही चमत्कार भक्तोंके बीच आस्था का केंद्र बना हुआ है और माता के इस चमत्कार को देखने तथा दर्शन के लये भक्तजन अधिक संख्या में आ रहे है।

Image result for चमत्कारी मंदिर गडियाघाट

यह चमत्कारी मंदिर गडियाघाट के नाम से प्रसिद्ध है और आगर मालवा के तहसील मुख्यालय नलखेड़ा से लगभग 15 किलोमीटर दूर गड़िया के पास कालीसिंधि नदी पर स्थित है। मंदिर के पुजारी का ये कहना है की पांच सालोंसे मंदिर में यह दीपक केवल पानी द्वारा ही ज्योतिर्मान है।

Related imageबताया जाता है मंदिर के पुजारी को एक बार माता ने स्वप्न में आकर दर्शन दिए और मंदिर का दिया तेल के स्थान पर पानी से जलाने के लिए कहा उसने पानी से दीपक जलाया तो जल उठा और देखते देखते माता का यह चमत्कार हर जगह फ़ैल गया तब से माँ का यह चमत्कारी दिया पानी से निरंतर जलाता आ रहा है और इसे जलाने के लिए कालीसिन्धि नदी का पानी प्रयोग में लाया जाता है।

मंदिर की यहाँ ज्योति केवल बरसात में यह नहीं जलती क्योंकि मंदिर सतह से बहुत निचे है तथा बरसात में कालीसिन्धि नदी का स्तर बढ़ने से मंदिर पानी में डूब जाता है। इसके बाद फिर से यह ज्योत शारदीय नवरात्र में जला दी जाती है तथा माता के इस चमत्कार के दर्शन भक्तोंको अगले वर्षाकाल तक निरंतर होते रहते है .

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com