Breaking News

8वीं पास को कुमारस्वामी ने शिक्षा मंत्री बनाया, सवाल उठे तो कहा पढाई से फर्क नहीं पड़ता

Posted on: 09 Jun 2018 18:14 by Lokandra sharma
8वीं पास को कुमारस्वामी ने शिक्षा मंत्री बनाया, सवाल उठे तो कहा पढाई से फर्क नहीं पड़ता

कर्नाटक : कुमार स्वामी का मंत्रीमंडल विवादों के घेरे में आ चूका है. दरअसल आठवीं पास विधायक को उच्च शिक्षा का मंत्री बनाए जाने पर सवाल उठाए जा रहे हैं. इस फैसले का बचाव करते हुए कुमार स्वामी ने जो जवाब दिया है वो भी काफी मज़ेदार है. उनके अनुसार इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, उन्होंने ने भी तो अलग पढ़ाई की थी, लेकिन वे आज राज्य के मुख्यमंत्री हैं.

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, “मैंने क्या पढ़ाई की थी? मैं मुख्यमंत्री हूं. क्या मुझे वित्त (विभाग) देना चाहिए? बता दें कि कुमारस्वामी ने बीएससी की है. उनसे जेडीएस के विधायक जीटी देवगौड़ा को उच्च शिक्षा विभाग का मंत्री बनाए जाने पर सवाल किया गया था.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में 12 मई को हुए विधानसभा चुनाव में देवगौड़ा ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को चामुंडेश्वरी सीट पर करारी शिकस्त दी थी. तभी से उनकी बड़े विभागों पर नजर थी. कुमार स्वामी ने इस सवाल के जवाब में मीडिया से कहा “कुछ लोग कुछ खास विभागों में काम करना चाहते हैं, लेकिन हर विभाग में कुशलता से काम करने के मौके होते हैं. हमें कुशलता से काम करना है. काम करने के लिए क्या उच्च शिक्षा और लघु सिंचाई से बढ़िया कोई विभाग है? कुछ मंत्रियों की मांग रहती है, लेकिन कुछ फैसले पार्टी में आंतरिक तौर पर लिए जाते हैं.”

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com