कर्नाटक: आज शपथ लेंगे कुमार स्वामी, ये दिग्गज नेता होंगे शामिल

0
21

कर्नाटक: जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन के बाद कुमार स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और सोनिया से सोमवार को मुलाकात की, बुधवार को कुमार स्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद के सपथ लेने की जा रहे है। कुमारस्वामी की ताजपोशी की तैयारियां पूरी हो चुकी है। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले जेडीएस नेता बुधवार की सुबह चामुंडी मंदिर जाकर माता के दर्शन पूजन के साथ आशीर्वाद लेंगे। डिप्टी CM परमेश्वर की सपथ लेंगे।

kumar swami

कुमारस्वामी 8.45 बजे चामुंडी हिल्स स्थित चामुंडी मंदिर जाएंगे और इसके बाद 12.30 बजे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड एयरपोर्ट बेंगलुरु पहुंचेंगे. कुमारस्वामी शाम को 4.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Image result for कर्नाटक विधानसभा कुमार स्वामी

आज बुधवार  को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कुमारस्वामी 24 मई को विधानसभा में बहुमत साबित करके दिखायेंगे। विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के बाद कैबिनेट विस्तार होगा। सूत्रों के मुताबिक दोनों पार्टियों में कैबिनेट में जगह को लेकर भी बातचीत फाइनल हो चुकी है। कांग्रेस के 22 और जेडीएस के 12 विधायकों को कैबिनेट में जगह मिलने के सम्भावना है।

rahul sonia

ये दिग्गज होंगे शामिल

स्वामी के मुख्यमंत्री समारोह में शामिल होने वाले विपक्ष के दिग्गजों नेताओं में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी के अलावा बीएसपी प्रमुख मायावती, सपा नेता अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी, तेजस्वी यादव, डीएमके नेता कनिमोझी समेत कई दिग्गज नेता शामिल होने जा रहे है। स्वामी ने सभी क्षेत्रीय नेताओं को व्यक्तिगत तौर पर समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है. बता दें कि तेजस्वी यादव और ममता बनर्जी शपथ ग्रहण में हिस्सा लेने के लिए पहले ही बेंगलुरु चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here