कुलदीप से विश्व कप में उजाले की आस | Kuldeep Yadav will Play important part at Cricket World Cup 2019

0
27

नई दिल्ली : 30 मई से शुरू हो रहे वल्र्ड कप की जीत के प्रबल दावेदार भारत और इंग्लैंड माने जा रहे है। भारतीय टीम की गेंदबाजी और दूसरी तरफ इंग्लैंड की बल्लेबाजी काफी मजबूत मानी जा रही है। भारतीय टीम के न सिर्फ तेज गेंदबाज बल्की स्पिनर्स भी काफी मजबूत माने जा रहे है। भारतीय स्पिनर्स कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी ने अच्छे-अच्छे बल्लेबाज पस्त दिखाई दे रहे है। वहीं कुलदीप की चाइनामैन गेंदबाजी को भापना बल्लेबाजों के लिए आसान नही होगा।

चहल की लेग स्पिन गेंदे भी बल्लेबाजों को तकलीफ में ला देती है। बता दे की कुलदीप इस बार के वल्र्ड कप में एक मात्र चाइनामैन गेंदबाज है। कुलदीप की गेंदबाजी को पूरे विश्व भर से प्रशंसा मिली है। साथ ही उनकी गेंदबाजी की प्रशंसा कई दिग्गजों ने भी की है। उनकी गेंदबाजी के लाखों लोग प्रशंसक है । कुलदीप को सबसे अच्छा चाइनामैन गेंदबाज माना जा रहा है ।

आईपीएल में फिका रहा है प्रदर्शन –
बता दे कि आईपीएल 2019 में कुलदीप का काफी खराब प्रदर्शन रहा था। उन्होने उनके फैंस और फ्रैंचाइजी को भी काफी निराश किया है। कुलदीप की इकोनॉमी काफी ज्यादा रही थी और उनके विकेट भी काफी कम रहे थे। कुलदीप का ओवरआल आईपीएल में प्रदर्शन भी ज्यादा अच्छा नही रहा है उन्होने अभी तक उनके 40 मैचों में 39 विकेट लिया है वो भी 8.3 की इकोनॉमी रही है।

इंटरनेशनल क्रिकेट रहा है काफी प्रशंसापूर्ण –
कुलदीप यादव का इंटरनेशनल लेवल पर काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। वह उन चुनिंदा गेंदबाजों में शामिल है जिन्होंने इंटरनेशनल लेवल के सभी फॉर्मेट में एक ही मैच में 5 विकेट लिए है। कुलदीप यादव ने भारत की तरफ से 44 एक दिवसीय, 6 टेस्ट और 18 टी-20 मैच खेले है।

कुलदीप ने भारत के लिए खेले हुए 6 टेस्ट मैचों में 3.51 की अच्छी औसत से 24 विकेट लिए है, साथ ही 44 एक दिवसीय मैचों में 4.94 की किफायती इकोनॉमी से 87 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होने 18 टी-20 मैचों में 6.73 की शानदार इकोनॉमी से 35 विकेट झटके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here