कुलभूषण जाधव केस : सुषमा स्वराज ने आईसीजे के फैसले का किया स्वागत, कहा- भारत की बड़ी जीत

0
33

नई दिल्ली : कुलभूषण जाधव के मामले पर अन्तर्राष्ट्रीय न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले का पूर्व केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्वागत किया है। साथ उन्होने इस फैसले को भारत की बड़ी जीत बताया है और इस मामले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है।

सुषमा स्वराज ने वकील हरीश साल्वे को इस मामले में आईसीजे में मजबूत तरीके से सफलतापूर्वक भारत का पक्ष रखने को लेकर धन्यवाद भी दिया है। उन्होने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि इस फैसले से कुलभूषण जाधव के परिजनों को धीरज मिलेगा।’

बता दे कि पाकिस्तान में बंद भारत के कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय अदालत ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी है। कोर्ट में मौजूद 16 में से 15 जजों ने भारत के पक्ष में फैसला दिया है। इसके साथ ही कुलभूषण को काउंसलर एक्सेस की भी सुविधा मिलेगी।

गौरतलब है कि जाधव को अप्रैल 2017 में जासूसी और आतंकवाद के आरोप में पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी। तब से यह केस अंतरराष्ट्रीय अदालत में चल रहा है। भारत ने वियना संधि के प्रावधानों का पाकिस्तान द्वारा घोर उल्लंघन किए जाने को लेकर मई 2017 में आईसीजे का रूख किया था। दरअसल, पाक ने जाधव को भारत द्वारा दूतावासीय मदद मुहैया कराने की इजाजत देने से बार-बार इनकार किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here