कोलकाता हिंसा: अमित शाह के खिलाफ FIR, हिरासत में तेजिंदर बग्गा

0
31
amit shah

पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण के चुनाव में हालात बिगड़ते नजर आ रहे है। मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुए बवाल और हिंसा से भाजपा और टीएसी के बीच राजनीतिक गरमा-गर्मी और भी तेज हो गई। हिंसा होने के बाद भाजपा आक्रामक रूप अपनाए हुए है, वही टीएमसी का आरोप है कि हिंसा भाजपा ने कराई है।

आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर होने वाले चुनाव को भाजपा को टीएमसी ने अपनी साख की लड़ाई बना ली है। रोड शो में हुई आगजनी के बाद कोलकाता में कई भाजपा नेताओं को हिरासत में ले लिया गया और अमित शाह के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई।

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने आरोप लगाया है कि अभी भी तेजिंदर पाल सिंह बग्गा सहित भाजपा के कई नेता हिरासत में है। अमित मालवीय ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि ममता बनर्जी ने देर रात बीजेपी नेताओं की धरपकड़ के आदेश दिया, कोलकाता में कई नेताओं को रात को ही उठा लिया गया। इनमें तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के अलावा कई ऐसे नेता हैं जो अभी टीएमसी की गैरकानूनी हिरासत में हैं।

शाह के खिलाफ FIR

कोलकाता में रोड शो के दौरान हुई हिंसा और विद्यासागर कॉलेज में तोड़फोड़ के मामले में छात्र-छात्राओं ने आमरस स्ट्रीट थाने में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। उनपर आरोप लगाया गया है कि अमित शाह के नेतृत्व में कॉलेज में हमला किया गया। इसके अलावा कोलकाता विश्वविद्यालय के पास हुए हंगामे को लेकर जोड़ासांको थाने में भी एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here