जानिए सरकार क्यों करेगी, भारतीय शेरों का सम्मान

0
23
indian soldier

भारतीय वीर को सम्मान देने के ​लिए सरकार कुछ ऐसा खास दिन मनाने पर विचार कर रहीं है। जिसके तहत सरकार अपनी उपलब्धियां बता सके। साथ ही मतदाताओं का ध्यान अपनी ओर आ​कर्षित कर सकें। इसको देखते हुए सरकार ने 28 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक डे मनाने का फैसला किया है। दरअसल इस दिन भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की सीमा को पार कर पाकिस्तान में पल रहे सेना के आतंकी कैंप को नष्ट कर दिया था।

via

बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक डे वाले दिन सभी मंत्री और बीजेपी के सभी विधायक अपने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। इसके तहत सेना के जवानों को सम्मानित किया जाएगा। सुत्रों के द्वारा पता चला है बीते हफ्ते कैबिनेट की बैठ​क में ये फैसला लिया गया था।

via

दरअसल दो साल पहले भारतीय सेना ने यानि 28-29 सितंबर 2016 को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक किया था। सेना ने इस स्ट्राइक से पाकिस्तान की सेना के उरी हमले का जवाब दिया था। जो कि 18 सितंबर को हुआ और उसमें 19 भारतीय सैनिक शहीद हुए थे।

via

सर्जिकल स्ट्राइक जैसे कार्यक्रमों से सरकार लोगों को ये बताएगी कि उनकी सरकार देश की सुरक्षा के लिए कुछ भी कर सकती है। इससे युवाओं को देश के लिए लड़कर अपनी जान पर खेलने वाले जांबाजों को जानने का मौका मिलेगा जिनसे वे प्रेरणा ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here