Breaking News

जानिये राहुल गांधी के ननिहाल में क्यों लिखा जाता है, ‘साला कांग्रेसी’ ?

Posted on: 05 Jun 2018 14:54 by Lokandra sharma
जानिये राहुल गांधी के ननिहाल में क्यों लिखा जाता है, ‘साला कांग्रेसी’ ?

“भारत सोशल मीडिया का देश है.” अगर वर्तमान में कोई पूछे की देश की राजनीति किसके हाथों में है, तो सीधा सा जवाब होगा सोशल मीडिया. हमारे देश के नागरिक इतने भोले होते हैं कि वे सोशल मीडिया की हर ख़बर को हकीकत मान बैठते हैं. और इस पर अपनी एक लग राय भी बना लेते हैं. जिसका फायदा हर पार्टी वक्त वक्त पर करती रही है. ऐसे ही इन दिनों आजकल सोशल मीडिया पर एक फोटो धमाकेदार तरीके से वायरल किया जा रहा है.

इस तस्वीर को वायरल करते लोग जहां एक तरह कांग्रेस और राहुल गांधी के नाम पर अलग अलग तरीके के जोक्स बना रहे हैं तो वहीं कुछ लोग गांधी परिवार को सिख देते हुए भी नज़र आ रहे हैं कि यदि कांग्रेस अब भी नहीं सुधरी तो भविष्य में उसका कोई नाम लेने वाला नहीं होगा.

 दरअसल फेसबुक, ट्विटर पर वायरल होती होटल की इस फोटो में इटालियन भाषा में “साला कांग्रेसी” लिखा हुआ दिखाई दे रहा है. जिस पर लोग अपनी विवेक बुद्धि से प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. सबसे पहले आपको बता दें कि इटालियन भाषा में “साला कांग्रेसी” का मतलब वो नहीं है जिसे समझ कर इसे इतना वायरल किया जा रहा है. दरअसल इटालियन भाषा में “साला कांग्रेसी” का अर्थ है “सम्मेलन कक्ष” या कॉन्फ्रेंस रूम.

मगर हम भारतीयों के कई गुणों में एक गुण यह भी है कि हम अपनी बुद्धि को कष्ट नहीं देते हैं. जो दुसरे कह रहे हैं उसे ही सच मान कर उसके पीछे हो लेते हैं. इस मामले में भी हमने अपनी सदियों की परंपरा का पालन किया.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com