Breaking News

जानिए दुनिया के सबसे महंगे कबूतर की खासियत, कीमत 9.7 करोड़ | Know the world’s most expensive ‘Pigeon’, price 9.7 Million

Posted on: 21 Apr 2019 17:12 by Mohit Devkar
जानिए दुनिया के सबसे महंगे कबूतर की खासियत, कीमत 9.7 करोड़ | Know the world’s most expensive ‘Pigeon’, price 9.7 Million

पुराने ज़माने में कोई भी संदेश एक जगह से दूसरी जगह पर भेजने के लिए कबूतर काफी काम आते थे. लेकिन आज की इस आधुनिक दुनिया में ऐसा नहीं होता. आज के समय में कबूतरों की जगह सोशल मीडिया ने ले ली है. लेकिन आज भी कबूतरों का बड़ा महत्व माना जाता है और उनकी विशेषता के लिए उन्हें जाना जाता हैं. जी हां, आज हम आपको एक ऐसे कबूतर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत करोड़ों में है.

दरअसल, यह कबूतर अरमांडो है जो कि बेल्जियम का कबूतर है, जो लंबी रेस हेतु जाना जाता है. ये कबूतर आम नही बल्कि बहुत खास है. इंटरनेट पर इन दिनों इस खास कबूतर का वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है. खबरों की माने तो इस कबूतर की कीमत 9.7 करोड़ रूपए है. इसके बारे में आप जानकारी भी निकाल सकते हैं. सूत्रों की माने तो इस कबूतर को चीन के आदमी ने 1.4 मिलियन डॉलर मतलब 9.7 करोड़ में खरीदा है. इतना ही नहीं, ये कबूतर इकलौता लॉन्ग-डिस्टेंस रेसिंग पिजन है, जो “कबूतरों का ”लुईस हैमिल्टन” के नाम से मशहूर है.

यही कारण है कि नीलामी में ये कबूतर सबसे महंगा बिका है एवं इसके संग ही ये विश्व का सबसे महंगा पक्षी बन गया है. बता दें कि ये कबूतर फिलहाल 5 वर्ष का है एवं अब वह अपने सेवानिवृत्ति के पास है. इसके बावजूद इसे चीन के एक आदमी ने 9.7 करोड़ में खरीदा है.

Read More:श्रीलंका बम धमाका: सोशल मीडिया पर लगी रोक, ट्रेने रद्द

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com