Breaking News

जानिये कांग्रेस के सचिन पायलट की निजी ज़िन्दगी

Posted on: 09 Nov 2018 21:07 by Ravi Alawa
जानिये कांग्रेस के सचिन पायलट की निजी ज़िन्दगी

राजस्थान: राजस्थान में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा माने जाने वाले सचिन पायलट ने अमेरिका की Wharton School of  University से MBA की डिग्री हासिल की है.

Via

अमेरिकी यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी करने वाले सचिन पायलट ने वर्ष 2002 में कांग्रेस ज्वाइन किया था. सचिन पायलट राजेश पायलट के बेटे है, जो एक बड़े कांग्रेसी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री थे. उनकी राजनीतिक ऊंचाई के कारण ही सचिन का राजनीति में बहुत आसानी से आगमन हो गया था.

सचिन पायलट ने इसके बाद सन् 2009 में अजमेर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी किरण माहेश्वरी को 76,000 वोटों से हरा दिया. सचिन पायलट लोकसभा में 26 वर्ष की छोटी सी उम्र में सांसद बनने वाले पहले व्यक्ति थे.

Via

उन्हें फ़िल्में और थियेटर देखने का काफी शौक है, सचिन पायलट अंतरराष्ट्रीय मसलों,अर्थव्यवस्था और घरेलू मसलों के सभी समाचारों पर बराबरी से नज़र रखते है और इसके अलावा उन्हें विमान उड़ाना भी बहुत पसंद है.

एक बड़े नेता की बेटी को दिल दे बैठे थे पायलट

Via

कांग्रेस नेता सचिन पायलट की निजी ज़िन्दगी किसी फ़िल्मी प्रेम कहानी से कम नहीं है. वो जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी सारा को दिल दे बैठे थे. रोमांस के बीच मजहबी दीवारें खड़ी हो गयी थी. जिसे दोनों ने अपने मजबूत मोहब्बत से गिरा दिया.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com