Breaking News

तो इस शर्त के साथ केजरीवाल राहुल को पीएम पद के लिए देंगे समर्थन | With this Condition, Arvind Kejriwal will give Rahul Support for PM Post

Posted on: 09 May 2019 15:41 by bharat prajapat
तो इस शर्त के साथ केजरीवाल राहुल को पीएम पद के लिए देंगे समर्थन | With this Condition, Arvind Kejriwal will give Rahul Support for PM Post

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को ‘पूर्ण राज्य’ का दर्जा दिलाने में मदद करेंगे तो आप कांग्रेस अध्यक्ष की प्रधानमंत्री पद की उम्मीद्वारी को लेकर सर्मथन करेंगे।

एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान केजरीवाल ने कहा कि “बीजेपी को छोड़कर जो भी पार्टी सरकार बनाएगी, आम आदमी पार्टी उसका समर्थन करेगी, अगर वे दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे पर आम का समर्थन करेगी।”

राहुल गांधी के बारे में पूछे जाने कर, केजरीवाल ने कहा कि ”अगर उन्हें प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार के तौर पर आगे बढ़ाया जाता है, तो उन्हें शर्त के साथ समर्थन देंगे अगर वे दिल्ली को पूर्ण राज्य के मुद्दे पर समर्थन करते हैं तो।” साथ ही उन्होने कहा कि वह इस शर्त के तहत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने प्रियंका गांधी के बारे में कहा कि “वह (प्रियंका) राष्ट्रीय राजधानी में अपने समय बर्बाद कर रही हैं, क्यों नहीं वे राजस्थान और मध्य प्रदेश में प्रचार करती हैं। वह सपा-बसपा के खिलाफ यूपी में रैली करती हैं, वह दिल्ली में आम आदमी पार्टी के खिलाफ रैलियां करती है। दोनों भाई (राहुल) और बहन उन जगहों पर नहीं जा रहे हैं जहां पर उनका बीजेपी के साथ सीधा मुकाबला है।”

वहीं ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के दिल्ली इंचार्च पीसी चाको ने कहा कि “आप का सिर्फ दिल्ली पर फोकस है। यह राष्ट्रीय चुनाव है और उन्हें दिल्ली के आगे की सोचना चाहिए। जैसा कि आम आदमी पार्टी सोचती है, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देना इतना आसान नहीं है।”

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com