इस चीज को रखें पर्स में, कभी नहीं होंगी पैसों की कमी | Keep these Things in your Purse never will be the Lack of Money…

0
48
pars

पैसों की चाहत किसे नहीं होती, हर कोई चाहता है कि उसकी जेब से पैसा कभी कम ना हो और उसके लिए वह मेहनत भी करता है। ज्यादा पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत के साथ अच्छी किस्मत भी महत्व रखती है। कुछ परिस्थितियों में मेहनत के बाद भी पर्याप्त धन प्राप्त नहीं हो पाता या खर्चों की अधिकता की वजह से बचत नहीं हो पाती। ज्योतिष शास्त्र की माने तो कुंडली में यदि कोई ग्रह बाधा हो तो व्यक्ति को गरीबी झेलना पड़ सकती है। लेकिन कुछ उपायों से इस समस्या से निजात भी पा सकते है। आज हम आपको यही बताने जा रहे कि कौन से उपायों से आपकी किस्मत में पैसों की कमी को खत्म कर सकता है।

यह चीज रखें पर्स में

किसी भी अच्छे दिन जैसे अक्षय तृतीया या पूर्णिमा या दीपावली या किसी अन्य मुहूर्त में सुबह जल्दी उठें। सभी जरुरी कामों को करने के बाद लाल रेशमी कपड़ा लें।
इसके बाद उस लाल कपड़े में चावल के 21 दानें रखें। ध्यान रहें चावल के सभी 21 दानें पूरी तरह से अखंडित होना चाहिए यानि कोई टूटा हुआ दाना न रखें ऐसा करने पर उपाय कारगर नहीं होगा।

उन दानों को कपड़े में बांध लें। इसके बाद धन की देवी माता लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजन करें। पूजा में यह लाल कपड़े में बंधे चावल भी रखें। पूजन के बाद यह लाल कपड़े में बंधे चावल अपने पर्स में छुपाकर रख लें। ध्यान रहे कि आप पर्स में इसे ऐसी जहग रखें जहां उसे कोई देखें ना, ऐसा करने पर यह उपाय कार्य नहीं करेगा।

पर्स में इन चीजों को कभी ना रखें

  1. आपको अपने पर्स में किसी भी प्रकार की अधार्मिक वस्तु नहीं रखना चाहिए।
  2. इसके अलावा पर्स में चाबियां नहीं रखनी चाहिए।
  3. सिक्के और नोट अलग-अलग व्यस्थित ढंग से रखे होने चाहिए।
  4. किसी भी प्रकार की अनावश्यक वस्तु पर्स में न रखें।

इन बातों के साथ ही व्यक्ति को स्वयं के स्तर भी धन प्राप्ति के लिए पूरे प्रयास करने चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here