KBC 11 : इन चार सवालों ने कंटेस्टेंट्स को नहीं जीतने दिए 7 करोड़

अब तक चार प्रतियोगी करोड़पति की लिस्ट में शामिल हो चुके है। तो अब चलते है, उन सवालों की और जिसका जवाब ये प्रतियोगी नहीं दे पाए।

0
63
kbc1

कौन बनेगा करोड़पति लगातार सुर्खियो मे है और इस सीजन में अब तक 4 ऐसे प्रतिभागी आए है, जो करोड़पति बने है। लेकिन ये सभी प्रतोयोगी बस एक करोड़ का सवाल ही जीत पाए अब तक कोई भी ऐसा प्रतियोगो नहीं आया जो 7 करोड़ का सवाल जीत पाया हो। तो ऐसा क्या कारण है? जिसकी वजह से कोई भी प्रतियोगी 7 करोड़ नहीं जीत पाया है। वो कौन से सवाल है ? जिनका जवाब कोई नहीं दे पाया। अब तक चार प्रतियोगी करोड़पति की लिस्ट में शामिल हो चुके है। तो अब चलते है, उन सवालों की और जिसका जवाब ये प्रतियोगी नहीं दे पाए।

इस सीजन के पहले करोड़पति की बात की जाए तो वो थे बिहार के सरोज राज। 1 करोड तक शानदार गेम खेलने के बाद 7 करोड़ के सवाल पर जाकर सरोज ने गेम से क्विट कर दिया था। सरोज से पूछ गया सवाल था – ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन ने किस भारतीय गेंदबाज की बॉल पर एक रन बनाकर प्रथम श्रेणी का अपना सौंवा शतक पूरा किया था? इसका सही जवाब है- गोगुमल किशनचंद। सरोज इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए थे।

सीजन की दूसरी करोड़पति अमरावती की बबीता ताड़े बनी थी। लेकिन बबीता भी 7 करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाई थी। बबीता से जो सवाल पूछा गया वो था – इनमें से किस राज्य के सबसे ज्यादा राज्यपाल आगे जाकर भारत के राष्ट्रपति बने?’ जिसका सही जवाब था- बिहार। महज 1500 रुपये की सैलरी में स्कूल में काम करने वाली बबीता इस सवाल का जवाब दिए बिना ही 1 करोड़ अपने साथ ले गई।

सीजन के तीसरे करोड़पति बिहार के गौतम कुमार झा बने थे। गौतम भी 7 करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाए। उनसे पूछा गया सवाल था – डरवन, प्रिटोरिया और जोहानिसबर्ग में 20वीं शताब्दी की शुरुआत में महात्मा गांधी की मदद से स्थापित तीनों फुटबॉल क्लब्स का नाम क्या था? जिसका सही जवाब है- पैसिव रेजिस्टर्ड।

इसी तरह अजीत कुमार 1 करोड़ जीत कर KBC 11 के चौथे करोड़पति बने । अजीत से 7 करोड़ के लिए पूछ गया सवाल था – एक ही दिन में दो अलग-अलग टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो अर्धशतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर कौन हैं? जिसका सही जवाब है- मोहम्मद शहजाद। अजीत इस सवाल का जवाब नहीं जानते थे। इसीलिए वो करोड़पति तो बने लेकिन 7 करोड़ नहीं जीत पाए।

ये है वो 4 सवाल जिसकी वजह से KBC 11 को अपने चार करोड़पति तो मिल गए है, लेकिन एक भी प्रतियोगी 7 करोड़ नहीं जीत पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here