14 साल की उम्र में ही कैटरीना ने किया था यह कारनामा, जानिए

0
132

बॉलीवुड की एक ऐसी खूबसूरत अभिनेत्री जिन्हें देखकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री भी हो गई थी बूम, इस इंडस्ट्री में किसी ने इन्हें कैट कहा तो किसी ने इन्हें कहा कैटरीना कैफ. जी हाँ हम बात कर रहे है बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री कैटरीना कैफ की जिनका आज जन्मदिन है. कैटरीना का जन्म हांगकांग में 16 जुलाई 1983 में हुआ था. कैटरीना कैफ का एक नाम कैटरीना Turquotte भी है. कैटरीना का पूरा परिवार हांगकांग में रहा करता था.

Via

हांगकांग के बाद कैटरीना का परिवार लंदन आ गया. कैटरीना के पिता मोहम्मद कैफ दरअसल कश्मीरी होने के साथ एक ब्रिटिश व्यापारी भी थे. कैटरीना की माँ का नाम सुजेन है जो कि एक अंग्रेजी वकील होने के साथ सोशल सर्विस किया करती थी. आपको बता दे कि कैटरीना के सात भाई बहन है. तीन बड़ी बहने और तीन छोटी बहने और कैटरीना का एक बड़ा भाई भी है, जिसका नाम माइकल है.

Via

कैटरीना की बहन इजाबेल कैफ भी एक मॉडल है साथ ही अब इनकी बहन भी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री करने वाली है. इनकी बहन इजाबेल काफी हद तक बहन कैटरीना कैफ जैसी ही दिखती हैं.

Via

सबसे खास बात तो यह है कि कैटरीना कैफ खुद ही अपनी बहन को लॉन्‍च करने जा रही हैं. कैटरीना जब बहुत छोटी थी तभी इनके माँ बाप का तलाक हो गया था. इनके पिता के जाने के बाद माँ ने ही अकेले सभी बच्चों को पाला है.

Via

जब कैटरीना सिर्फ 14 साल की थी तब अपनी खूबसूरती के बल पर इन्होने हवाई कांटेस्ट जीत लिया था. और यही से इनकी जिन्दगी ने रफ़्तार पकड़ी और इन्हें पहला मॉडलिंग असाइनमेंट मिला. मॉडलिंग के दौरान ही फिल्ममेकर कैजाद गुस्ताद की नज़र कैटरीना पर पड़ी और इन्होने अपनी फिल्म बूम की हीरोइन बना लिया. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, गुलशन ग्रोवर, जैकी श्रॉफ जैसे दिग्गज अभिनेता थे.

Via

कैटरीना ने इस फिल्म में बहुत ही हॉट सीन दिए थे. कैटरीना ने तेलुगु फिल्म और बहुत सी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. मैंने प्यार क्यों किया, अजब प्रेम की गजब कहानी, नमस्ते लंदन जैसे फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया है. इसके बाद बॉलीवुड के दबंग खान ने इनका हाथ क्या थामा इनकी तो निकल ही पड़ी. इसके बाद इन्होने एक से बढकर एक हिट फ़िल्में दी. इनका नाम दबंग खान सलमान खान के साथ जुड़ा था और बाद में रणबीर कपूर के साथ भी इनका नाम जुड़ा था.

Via

अभी कुछ समय पहले ही सलमान खान के साथ इनकी टाइगर जिंदा है फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़े है. फिल्म में इनके अभिनय की सभी ने तारीफ की है. सारी अफवाहों, रिलेशन की ख़बरों को अगर नज़र अंदाज करे तो यक़ीनन कैटरीना बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसी हीरोइन बनकर आई जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here