Breaking News

कश्मीर: कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद जवान को दी गई श्रद्धांजलि

Posted on: 18 Aug 2018 14:27 by Rakesh Saini
कश्मीर: कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद जवान को दी गई श्रद्धांजलि

कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में शहीद सैनिक राम बाबू को शुक्रवार को बारामुला के रफियाबाद में श्रद्धांजलि दी गई। चिनार कोर के बीबी कैंट में कोर कमांडर लेफ्टिनेंट कमांडर जनरल एके भटट ने शहीद को श्रद्धांजलि दी।

बता दे कि जम्मू.कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान राम बा​बू को हंदवाड़ा में गोली लग गई थी। इसके बाद अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। वह नेपाल के चिटबन जिले गांव जगतपुर के रहने वाले ​थे। शहीद की पत्नी और एक बेटी भी है। पूरे सैन्य सम्मान के साथ बाबू का शव उसके पैतृक गांव भेजा गया।

आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान राम बाबू को हंदवाड़ा में गोली लग गई थी। इसके बाद अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। 24 साल के राम बाबू ने 2013 में सेना ज्वाइन की थी। वह नेपाल के चिटबन जिले गांव जगतपुर के रहने वाले थे। शहीद की पत्नी और एक बेटी भी है। पूरे सैन्य सम्मान के साथ बाबू का शव उसके पैतृक गांव भेजा गया।

जानकारी के मुताबिक सेना की 32 आरआर को कुपवाड़ा के क्रालगुंड में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। ऐसे में सेना ने नाकाबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

इस दौरान आतंकियों ने खुद को फंसा देखते हुए सेना के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। ऐसे में जवाबी कार्रवाई भी की गई। मगर एक गोली राइफल मैन रामबाबू साही के लग गई। इलाज के लिए उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। मगर इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। मौके पर अतिरिक्त फोर्स बुलाकर सर्च ऑपरेशन और मुठभेड़ जारी है।

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com