शिवराज सरकार में भ्रष्टाचार, शोषण, अत्याचार चरम पर है: कमलनाथ

0
18

भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सागर जिले की जनता के साथ बहुत उपेक्षापूर्ण व्यवहार रखा है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही इस पूरे क्षेत्र की उपेक्षा का समय समाप्त होगा और क्षेत्र में विकास के नये दरवाजे खुलंेगे। क्षेत्र के युवाओं को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आ रही कठिनाइयों को दूर करने के लिए यहां पर राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय खोला जाएगा, जिससे यहां के युवाओं को बेहतर शिक्षा के साथ रोजगार के रास्ते भी खुलें। मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार, शोषण और अत्याचार चरम पर किया है। इसे खत्म करने का समय आ चुका है और यह निर्णय अब जनता को लेना है।

यह बात मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने सागर के कजलीवन मैदान में आयोजित ऐतिहासिक जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के संकल्प के साथ यहां पहुंचे कमलनाथ का सभा स्थल पर पहुंचने के पूर्व लगभग 5 किलोमीटर लंबे मार्ग पर जगह-जगह भव्य और आत्मीय स्वागत हुआ। इस बीच उन्होंने सिविल लाइंस स्थित शहीद काली चरण तिवारी, तीनबत्ती स्थित विश्वविद्यालय के संस्थापक डाॅक्टर हरिसिंह गौर, तथा भगवान गंज चैराहा स्थित संविधान निर्माता डाॅक्टर भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

कजलीवन मैदान में ऐतिहासिक और अभूतपूर्व जनसभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने आम जनता के साथ शोषण और भ्रष्टाचार की सभी सीमाओं को पार किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि एक ओर प्रदेश के युवाओं को रोजगार नहीं है, वहीं दूसरी तरफ महिलाएं और आम जनता सुरक्षा को लेकर भयभीत और आतंकित हैं। प्रदेश का किसान फसलों के दाम नहीं मिल पाने के चलते मौत को गले लगा रहा है और हक मांगे जाने पर सरकार उनके सीने पर गोलियां और लाठियां बरसा रही है। उन्होंने उपस्थित जनता से आह्वान किया ऐसी भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए तैयार हो जाएं और आने वाले विधानसभा चुनाव में आम जनता की सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को अपना समर्थन दें।

कमलनाथ ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का उनका वादा जुमला साबित हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि मैंने केंद्र में पर्यावरण मंत्री रहते हुए सागर तालाब के संरक्षण के लिए करोड़ों रुपए स्वीकृत किए थे। लेकिन प्रदेश की भाजपा सरकार और भ्रष्ट नगर निगम ने उस पैसे का दुरुपयोग कर सागर के ऐतिहासिक तालाब को बदहाली पर छोड़ दिया। उन्होंने कहा इस विरासत को बचाने के लिए कांग्रेस आगे भी काम करेगी। सागर में युवाओं को रोजगार के क्षेत्र में आईटी पार्क की स्थापना में आने वाली बाधाओं को कांग्रेस सरकार दूर करेगी और युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खोलेगी।

जनसभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने आगे कहा कि बिजली के नाम पर किसानों और आम जनता का भारी शोषण हो रहा है। कांग्रेस की सरकार आते ही गरीब किसानों को बिजली बिल माफ और बिजली की दरें हाफ करने की घोषणा करते हुए पूरे प्रदेश की जनता को सस्ती दरों पर बिजली उपलब्ध कराए जाने की बात कही। आज भोपाल में आयोजित भाजपा के महाकुंभ पर सवाल उठाते हुए कमलनाथ ने कहा कि यह सरकारी महाकुंभ है। सरकारी मशीनरी व संसाधनों का उपयोग इस आयोजन के लिये किया गया।

आमसभा को नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चैधरी, जिला ग्रामीण अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत विधायक हर्ष यादव, पूर्व विधायक अरुणोदय चैबे, किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष तथा सागर की संकल्प यात्रा के प्रभारी दिनेश गुर्जर आदि अनेक नेताओं ने भी संबोधित किया। सभा में प्रकाश जैन, नरेश जैन, सुनील जैन, प्रेमनारायण मिश्रा, रेखा चैधरी आदि नेतागण भी उपस्थित थे।

आमसभा का संचालन संकल्प यात्रा के सागर प्रभारी विधायक निशंक जैन ने किया तथा आभार प्रदर्शन मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संभागीय प्रवक्ता डाॅ. संदीप सबलोक ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here