करवा चौथ: इन वास्तु टिप्स का जरूर रखें ध्यान, पैसों से भरी रहेंगी पति की जेब

0
86

आज करवा चौथ का व्रत है, इस व्रत को भारतीय महिला बड़े ही उत्साह से मनाती है। इस दिन को धार्मिक नजरिए से बड़ा ही पावन माना जाता है। इस दिन कई वास्तु उपायों के सहारे अपने पति को मालामाल बना सकते है। आइए जानते है इस दिन किन उपायों को किया जाना चाहिए।

1- माना जाता है कि करवा चौथ के दिन इस व्रत की शुरुआत सरगी खाकर ही करनी चाहिए और जब भी आप सरगी खाने के लिए बैठें तो अपना मुंह दक्षिण पूर्व दिशा की ओर रखें। कहा जाता है सुबह के समय इस दिशा में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बहुत तेजी से होता हैं ऐसे में इस वक्त यहां बैठकर अपने परिवार के संग बिताया गया वक्त आपके लिए बहुत ही लाभकारी सिद्ध हो सकता हैं।

2- इस दिन करवा पूजन में पूजा करते समय थाली आगे करते वक्त दाएं हाथ का ही प्रयोग करें तो बेहतर होगा और अगर बाएं हाथ का इस्तेमाल करना भी हैं तो दाएं हाथ की हथेली को सहारा देने के लिए ही करें, क्योंकि पूजा के समय बाएं हाथ का इस्तेमाल अशुभ माना जाता हैं।

3- करवा चौथ की पूजा के लिए घर में बने मंदिर का ही प्रयोग करें और पूजा के दौरान इधर उधर की बातें करने से परहेज करें इस दौरान जितना हो सके भगवान का ध्यान अपने मन में लगाएं और अपने पति की लंबी आयु व अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना भी करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here