कर्नाटक: कुमारस्वामी के बाद येदियुरप्पा भी शक्ति परीक्षण के लिए तैयार

0
21

कर्नाटक में लगातार सियासी नाटक जारी है। राज्य के सीएम कुमारस्वामी अपनी सरकार को सुरक्षित बता रहे हैं और विधनसभा में बहुमत साबित करने का भी दावा कर चुके हैं। इधर राज्य के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता ने भी साफ कर दिया है कि वे भी सदन में शक्ति परीक्षण के लिए तैयार है। बीजेपी नेता का कहना है कि वे सोमवार तक इंतजार करेंगे। जिसके बाद स्पीकर से मुलाकात करेंगे और सोमवार को ही विश्वास प्रस्ताव लाने की बात कहेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने बड़ा ऐलान करते हुए बहुमत साबित करने की बात कही थी। कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में जो कुछ हुआ, उसके बाद वह अपना बहुमत साबित करने के लिए तैयार हैं। हालांकि बहुमत साबित करने के लिए उन्होंने स्पीकर से समय मांगा था।

सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई

कर्नाटक का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था। इस मामले में लम्बी बहस के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला मंगलवार तक के लिए टाल दिया है। कोर्ट ने कर्नाटक के स्पीकर को आदेश दिया कि वह अगले मंगलवार तक कोई फैसला ना लें। अगले मंगलवार तक कोई फैसला ना लें।

विधायकों ने दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि कर्नाटक में विधायकों के इस्तीफों का दौर जारी है। राज्य के 14 बागी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इन विधायकों ने 13 महीने पुरानी सरकार से समर्थन वापास ले लिया है। इस्तीफा देने के बाद सभी विधायक मुंबई चालले गए थे। ऐसे में कुमारस्वामी की कुर्सी पर संकट के बादल मंडरा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here