कर्नाटक : सिद्धारमैया बन सकते हैं सीएम! JDS विधायक बोले, हमें दिक्कत नहीं

0
23

बेंगलुरू। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार पर लगातार खतरा मंडराता जा रहा है। हालांकि दोनों पार्टी 13 महीने पुरानी सरकार को बचाने के लिए हर फाॅर्मेूल पर विचार कर रही है। इधर, जिन 13 विधायकों ने इस्तीफा दिया है, वह इस्तीफा वापस नहीं लेेने पर अड़े हुए हैं, जबकि पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी बागी विधायकों को मनाने में जुटे हैं।

बताया जा रहा है कि सरकार को बनाए रखने के लिए सिद्धारमैया को नया सीएम बनाया जा सकता है। जब इस बारे में जेडीएस विधायक से पूछा गया तो उनका कहना है कि सिद्धारमैया के सीएम बनने से हमें कोई समस्या नहीं है। कांग्रेस अपने कोटे से बने मंत्रियों से इस्तीफा लेकर दूसरे विधायकों को मौका देना चाहती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगर एचडी कुमारस्वामी पद से हटे तो जेडीएस में भगदड़ मच सकती है। इतना ही नहीं, खुद कुमारस्वामी इस बात के लिए मानेंगे या नहीं, अभी इस बात पर असमंजस बना हुआ है।

हालांकि जेडीएस विधायक के इस बयान ने कर्नाटक की राजनीतिक में हलचल बढ़ा दी है। हालांकि पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस और जेडीएस के वरिष्ठ नेता बागियों की समस्याओं का समाधान करने के लिए बातचीत में जुटे हैं। कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के प्रदेश प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता सिद्धरमैया, उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर, पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खांद्रे और वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से बागियों की मांगों को लेकर बातचीत की है। पार्टी के पदाधिकारी ने बताया कि वेणुगोपाल ने वरिष्ठ बागी विधायक रामालिंगा रेड्डी से बातचीत कर उनको भरोसा दिलाया कि उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

उन्होंने बागी नेता को अपना इस्तीफा वापस लेने की सलाह दी। रेड्डी से अन्य बागी विधायकों से संपर्क करके उनको इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाने का आग्रह किया गया है। कांग्रेस के नौ और जेडीएस के 3 विधायकों ने गठबंधन सरकार के नेतृत्व में अविश्वास जताते हुए शनिवार को अपना इस्तीफा प्रदेश के विधानसभाध्यक्ष केआर रमेश कुमार को सौंप दिया।

उधर, जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा ने पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष केके कुमारस्वामी और पीडब्ल्यूडी मंत्री एचडी रेवन्ना से अपने आवास पर बातचीत की और उनसे अपनी पार्टी के बागी विधायक गोपालैया और नारायण गौड़ा को अपना इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाने को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here