कर्नाटक सियासी बवाल: कांग्रेस ने बुलाई आपात बैठक, वोरा, खड़गे सहित कई नेता शामिल

0
54

कर्नाटक सरकार पर मंडरा रहे खतरे और कांग्रेस-जेडीएस विधायकों द्वारा दिए जा रहे इस्तीफा ने कांग्रेस को सकते में डाल दिया है। इसी के चलते दिल्ली में कांग्रेस की आपात बैठक हो रही है। जिसमें कांग्रेस के कई बड़े नेता पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के वाॅर रूम में मोतीलाल वोरा, मल्लिकार्जुन खड़गे, मुकुल वासनिक, ज्योतिरादित्य सिंधिया, गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, आनंद शर्मा, पी चिदंबरम, दीपेंद्र हुड्डा सहित कई बड़े नेता शामिल है।

कर्नाटक सरकार सुरक्षित- कुमारस्वामी

वहीं कांग्रेस जेडीएस चीफ एचके कुमार स्वामी का कहना है कि सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है विधायकों ने स्पीकर को इस्तीफा दिया है। वह वक्त आने पर इस निर्णय करेंगे फिलहाल सरकार सुरक्षित है सभी विधायक हमारे पास लौट आएंगे और कोई कहीं नहीं जाएगा।

इधर पूर्व मुख्यमंत्री एचडी देवगौड़ा का कहना है कि मैं विधायकों के इस्तीफे कुछ नहीं कहूंगा। मेरी इस बारे में किसी से बात भी नहीं हुई थी। मैं सिर्फ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही मीटिंग कर रहा हूं ताकि वे आने वाले कॉरपोरेशन चुनावों के लिए तैयार हो सके।

सरकार बनाने को तैयार – बीजेपी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने राज्य में कांग्रेस-जेडीएस विधायकों द्वारा दिए जा रहे इस्तीफे के चलते बीजेपी द्वारा सरकार बनाने के सवाल पर कहा कि राज्यपाल के पास सर्वोच्च अधिकार है, यदि संवैधानिक जनादेश के तहत वह हमें बुलाते हैं तो हम सरकार बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी हैं हमारे 105 विधायक हैं।

अब तक 13 विधायकों ने दिया इस्तीफा

बता दें कि कर्नाटक में अब तक कुल 13 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। खबरों के अनुसार मुनि रत्ना और आनंद सिंह भी इस्तीफा दे चुके हैं इससे पहले कांग्रेस जेडीएस के 11 विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here