सुप्रीम कोर्ट पहुंचा कर्नाटक का नाटक

0
94

कर्नाटक: कर्नाटक में मचा सियासी बवाल अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों ने विधानसभा स्पीकर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। मामले की सुनवाई के दौरान बागी विधायकों की तरफ से वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि स्पीकर अपने दायित्य का पालन नहीं कर रहे हैं।

कर्नाटक में सियासी उठापटक के बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और जेडीएस विधायक शिवालिंगे गौड़ा बागी विधायकों से मिलने मुंबई पहुंचे, लेकिन मुंबई पुलिस ने उन्हें होटल के बाहर ही रोक दिया है। इससे पहले बागी विधायकों ने मुंबई डीआईजी को पत्र लिखकर सुरक्षा मांगी थी। पत्र में कहा गया था कि कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार से उनको डर लगा रहा है और जान को खतरा भी है।

वहीं होटल के बाहर मौजूद बागी विधायकों के समर्थकों ने डीके शिवकुमार के सामने ‘वापस जाओ, वापस जाओ‘ के नारे लगाए। इस दौरान कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार ने बागियों के लिए कहा कि हम एक साथ राजनीति में जन्मे हैं और एक साथ ही मरेंगे। डीके शिवकुमार ने कहा कि मैंने एक कमरा होटल में बुक किया है। मेरे मित्र यहां रुके हुए हैं। छोटी सी समस्या है। बातचीत के लिए आए हैं। हम तत्काल तलाक की बात नहीं कर सकते। यहां किसी को धमकाने का सवाल नहीं पैदा होता। हम एक दूसरे का प्रेम और सम्मान करते हैं।

इससे पहले इस मुद्दे पर बोलते हुए शिवकुमार ने कहा था कि मुंबई पुलिस या किसी भी अन्य सुरक्षा बल को तैनात करने दीजिए। उनको अपनी ड्यूटी करने दीजिए। हम अपने दोस्तों से मिलने आए हैं। हम लोगों का जन्म एक साथ राजनीति में हुआ और हम साथ ही राजनीति में मरेंगे। वे हमारी पार्टी के लोग हैं. हम उनसे मिलने आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here