Breaking News

और ऐसे पलट गई बीजेपी के लिए बाजी..

Posted on: 15 May 2018 09:45 by Surbhi Bhawsar
और ऐसे पलट गई बीजेपी के लिए बाजी..

कर्नाटक: अमित शाह और नरेंद्र मोदी की जोड़ी ने कर्नाटक जीतने के लिए पूरा जोर दिया, लेकिन फिर भी कुछ कसार बाकी रह गई है। शुरूआती रुझानो में स्पष्ट बहुमत की तरफ बढती भारतीय जनता पार्टी की रफ़्तार पर दोपहर होते-होते ब्रेक लग गया और राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदला।

जहां एक ओर बीजेपी बहुमत से थोड़ी दूर दिख रही है, वही दूसरी ओर कांग्रेस जेडीएस को समर्थन देने को तैयार हो गई है। कांग्रेस कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाने को तैयार हो गई है।

खबर है कि जेडीएस ने कांग्रेस का ये प्रस्ताव भी स्वीकार कर लिया है। कांग्रेस ने समर्थन की चिठी राज्यपाल को सौंप दी है वही जेडीएस ने राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है।

लेकिन बीजेपी भी इस मामले को लेकर मोर्चाबंदी खोल दी है। अमित शाह के साथ बैठक करने के बाद धर्मेंद्र प्रधान जावड़ेकर, नड्डा बेंगलुरु के लिए रवाना हो गए है। इसी बीच कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात की है।

अब गेंद राज्यपाल के पाले में है। एक तरफ 104 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है, लेकिन बहुमत के आंकड़े से दूर है, वहीँ कांग्रेस और जेडीएस मिलकर सबसे बड़ा गठबंधन है। अब देखना दिलचस्प होगा कि राज्यपाल सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का न्योता देते है या फिर सबसे बड़े गठबंधन का।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com