Breaking News

कर्नाटक: कुमारस्वामी का ऐलान, मैं बहुमत साबित करने के लिए तैयार

Posted on: 12 Jul 2019 14:08 by Surbhi Bhawsar
कर्नाटक: कुमारस्वामी का ऐलान, मैं बहुमत साबित करने के लिए तैयार

कर्नाटक: कर्नाटक में चल रहा सियासी नाटक थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ये राजनीतिक संकट अब मंगलवार तक के लिए बढ़ गया है। सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के बीच विधानसभा में राज्य के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने बड़ा ऐलान कर दिया। कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में जो कुछ हुआ, उसके बाद वह अपना बहुमत साबित करने के लिए तैयार हैं। हालांकि बहुमत साबित करने के लिए उन्होंने स्पीकर से समय मांगा है।

सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई

कर्नाटक का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था। इस मामले में लम्बी बहस के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला मंगलवार तक के लिए टाल दिया है। कोर्ट ने कर्नाटक के स्पीकर को आदेश दिया कि वह अगले मंगलवार तक कोई फैसला ना लें। अगले मंगलवार तक कोई फैसला ना लें।

विधायकों ने दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि कर्नाटक में विधायकों के इस्तीफों का दौर जारी है। राज्य के 14 बागी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इन विधायकों ने 13 महीने पुरानी सरकार से समर्थन वापास ले लिया है। इस्तीफा देने के बाद सभी विधायक मुंबई चालले गए थे। ऐसे में कुमारस्वामी की कुर्सी पर संकट के बादल मंडरा रहे है।

सिद्धारमैया को सीएम बनाने की मांग

कर्नाटक में चल रहे इस्तीफ़े के दौर के बीच राजनीति में बवाल सा आ गया है। इस बवाल के बीच मांग उठी किकुमारस्वामी सरकार नहीं संभाल पा रहे हैं. इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को एक बार फिर राज्य की कमान संभालनी चाहिए। यानी उन्हें दोबारा मुख्यमंत्री बनना चाहिए।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com