Breaking News

येदियुरप्पा की कुर्सी बचेगी या नहीं, राज्यपाल के फैसले पर आज SC में सुनवाई

Posted on: 18 May 2018 03:27 by Ravindra Singh Rana
येदियुरप्पा की कुर्सी बचेगी या नहीं, राज्यपाल के फैसले पर आज SC में सुनवाई

नई दिल्ली: सुप्रीमकोर्ट में चल रही सुनवाई के बिच गुरूवार को सुबह 9 बजे कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की येदियुरप्पा ने शपथ ले ली है। परन्तु अभी 2 इन्तिहान से गुजरना बाकि है, सुप्रीम कोर्ट द्वारा आज सुबह 10:30 मिनिट पर येदियुरप्पा के दोनों पात्र देखे जायेंगे, जिसके अनुसार राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें मुख्यमंत्री का न्योता दिया था। इसके अलावा उन्हें बहुमत को भी साबित करके दिखाना होगा।

वहीं सुप्रीम कोर्ट में दो अन्य अर्जियां भी लगाई हैं। इस बीच सबसे बड़े दल को सरकार बनाने का मौका देने के फॉर्मूले पर 4 राज्यों में नई राजनीति शुरू हो गई। कांग्रेस और राजद ने बिहार, गोवा, मणिपुर और मेघालय में सबसे बड़ी पार्टी का दावा करते हुए राज्यपाल से सरकार बनाने का मौका देने की मांग की कर रहा है। कांग्रेस और जेडीएस और जेठमलानी ने येदियुरप्पा की शपथ को रुकवाने के लिए राज्यपाल के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगा लगाईं है।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि कर्नाटक में एक संवैधानिक संकट खड़ा किया गया है, उन्होंने हैरानगी जताई कि राज्यपाल  ने कुमारस्वामी को सरकार बनाने के लिए क्यों नहीं न्योता दिया। जबकि जेडीएस नेता के पास विधायकों के बहुमत का समर्थन था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com