Breaking News

गिर सकती है कर्नाटक सरकार! कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे से मचा बवाल

Posted on: 01 Jul 2019 18:39 by bharat prajapat
गिर सकती है कर्नाटक सरकार! कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे से मचा बवाल

लोकसभा चुनाव के बाद से ही कांग्रेस में संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इसके चलते कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। दरअसल यहां पर कांग्रेस के दो विधायकों ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया है। बता दे कि बेल्लारी जिले के विजयनगर से कांग्रेस विधायक आनंद सिंह विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश को सौंपा है। वहीं कांग्रेस विधायक रमेश जरकिहोली ने भी विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है।

वहीं विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य में सियासत गर्मा गई है। जिसके चलते कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया द्वारा बंगलूरू में अपने आवास पर बैठक बुलाई गई है। इधर राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अमेरिका में हैं और आठ जुलाई को वापस आएंगे। बताया जा रहा है कि आनंद सिंह विधानसभा में मंत्री पद की उम्मीद लगाए बैठे थे।
हालांकि सिंह को पिछले साल पार्टी नेतृत्व की ओर से भरोसा दिलाया गया था कि उन्हे मंत्री बनाया जाएगा लेकिन दो बार कैबिनेट गठन के बावजूद उन्हे मंत्री पद नहीं मिल सका। बता दे कि राज्य के विधानसभा सत्र की शुरूआत 12 जुलाई से होना है।

कर्नाटक मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिककुमार ने इस इस्तीफे को लेकर कहा, ‘निश्चित तौर पर, यह मेरे लिए थोड़ा चैंकाने वाला है। मैं उनका पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन ढूंढ नहीं पाया हूं। मुझे अध्यक्ष से मिलकर देखना होगा की यह सही है या नहीं।’

वहीं विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने यह कहकर सबको चैंका दिया है कि उन्हे इस्तीफा मिलने की जानकारी नही है। कुमार ने कहा, ‘मुझे कोई इस्तीफा नहीं मिला है। किसी ने इस्तीफा देने के लिए मुझसे संपर्क नहीं किया है।’ हालांकि सिंह को कहना है कि ‘हां, मैंने इस्तीफा दे दिया है। मैंने आज सुबह इस्तीफा दिया।’ वहीं विधानसभा अध्यक्ष की ओर से उनके इस्तीफे की पुष्टि नहीं की जाने के सवाल पर उन्होने कहा कि ‘क्या ऐसा है? तो मैं फिर से इस्तीफा दूंगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com