Breaking News

कर्नाटक: खतरे में कुमारस्वामी की कुर्सी, कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

Posted on: 08 Jul 2019 12:52 by Surbhi Bhawsar
कर्नाटक: खतरे में कुमारस्वामी की कुर्सी, कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक: कर्नाटक में एक बार फिर सियासी संकट खड़ा हो गया है। राज्य की कुमारस्वामी सरकार अब और भी खतरे में पड़ गई है। हाल ही में राज्य सरकार में मौजूद कांग्रेस के सभी मंत्रियों सहित डिप्टी सीएम ने भी इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा एक निर्दलीय विधायक ने भी कुमारस्वामी सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है। सीएम कुमारस्वामी की कुर्सी पर मंडरा रहे खतरे से भाजपा के लिए सरकार बनाने का रास्ता साफ़ हो गया है।

सरकार बनाने की तैयारी में भाजपा

राज्य में उठे सियासी संकट पर भाजपा अभी किसी भी तरह की साफ़ स्थिति होने का इंतजार कर रही है। मंगलवार को स्पीकर यदि इन सभी विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लेते है तो भाजपा सरकार बनाने का डाव पेश कर देगी। भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ अभी और भी इस्तीफ़े आ सकते है।

शनिवार को विधायकों ने दिया था इस्तीफा

शनिवार को कर्नाटक के 13 विधायकों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इस्तीफा देंने वाले विधायकों में कांग्रेस के 10 और जेडीएस के तीन विधायक शामिल थे। इस्तीफा देने पहुंचे विधायकों ने अपने फोन भी बंद कर लिए थे। फिलहाल ये सभी विधायक अभी मुंबई में है।

सिद्धारमैया को सीएम बनाने की मांग

कर्नाटक में चल रहे इस्तीफ़े के दौर के बीच राजनीति में बवाल सा आ गया है। इस बवाल के बीच मांग उठी की कुमारस्वामी सरकार नहीं संभाल पा रहे हैं. इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को एक बार फिर राज्य की कमान संभालनी चाहिए। यानी उन्हें दोबारा मुख्यमंत्री बनना चाहिए।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com