Breaking News

कर्नाटक चुनाव: जेडीएस का दावा, 5 MLA ने ठुकराया बीजेपी का ऑफर

Posted on: 16 May 2018 06:04 by Ravindra Singh Rana
कर्नाटक चुनाव: जेडीएस का दावा, 5 MLA ने ठुकराया बीजेपी का ऑफर

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजो के सभी पार्टियों की निगाहें कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला पर टिकी हैं, प्रदेश में बीजेपी और आनन-फानन में बने कांग्रेस व जेडीएस गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है, बीजेपी कर्नाटक चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई है, परन्तु 224 सदस्यीय विधान सभा में जादुई आंकड़ा हासिल करने में सफल नही हुई।

Image result for राज्यपाल वजुभाई वाला पर

बेंगलुरु में कांग्रेस कमेटी द्वारा बैठक बुलाई गई है, इस बैठक में सेक्रटरी केसी वेणुगोपाल और अन्य कांग्रेस विधायक कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय बैठक के लिए पहुंचे।

Image result for JDS कांग्रेस

आखिर कौन बनेगा कर्नाटक का मुख्यमंत्री

आपको बताना चाहेंगे की कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन से सरकार बनाने का दावा पेश कर चुके है।

जेडीएस ने बताया की BJP ने उनकी पार्टी के 5 विधायकों से संपर्क किया लेकिन उन्होंने ऑफर ठुकरा दिया गया।

येदियुरप्पा ने बताया कि विधायक दल की बैठक के दौरान नेता चुना जाएंगा. वहां से हम तुरंत राजभवन पहुचेंगे. हम सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. शायद हम राज्यपाल से हमें कल समय देने के लिए कहें।

– कर्नाटक के हैदाराबाद क्षेत्र के चार विधायक राजशेखर पाटिल, नरेंद्र और अनंत सिंह बैठक में नहीं पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के तीन लापता विधायक रेड्डी बंधुओं के करीबी हैं।

जेडीएस नेता दानिश अली ने कहा कि जेडीएस और कांग्रेस के पास नंबर है और मुझे आशा है कि राज्‍यपाल अपने संवैधानिक कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे और एचडी कुमारस्वामी को बात कर सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे. यदि बीजेपी राज्यपाल पर दबाव डालती है, तो यह लोकतंत्र की हत्‍या होगी।

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि हमारा कोई विधायक लापता नहीं है. हमें पूरा विश्वास है कि हम सरकार बना रहे हैं।

BJP MLA केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि इसमें कोई शक ही नहीं है कि सरकार हम ही बनाएंगे. 100 % सरकार हम बनाएंगे, आप बस देखते जाइए. नतीजे कल ही आए हैं, अभी बस एक ही दिन बीता है।

कांग्रेस MLA ए एल. पाटिल बय्यापुर ने कहा कि मुझे बीजेपी नेताओं का फोन आया था और कहा कि हम आपको मंत्रालय देंगे. आपको मंत्री बना देंगे लेकिन मैं यहीं रहूंगा।

कर्नाटक चुनाव से काफी समय पहले ही येदियुरप्पा को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार का एलान किया गया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com