कर्नाटक : 14 महीनों में हुई सीएम कुमारस्वामी की विदाई, बीजेपी पेश करेगी सरकार बनाने का दावा

0
165

बेंगलुरू : कर्नाटक में बीते कई दिनों से चला आ रहा सियासी नाटक खत्म हो गया है। विधानसभा में हुए फ्लोर टेस्ट में राज्य के सीएम कुमारस्वामी बहुमत साबित नहीं कर पाए और 14 महीने पुरानी जेडीएस सरकार गिर गई।

इधर कर्नाटक में सरकार गिरने के बाद बीजेपी में खुषी का माहौल छा गया है और भाजपा के दफ्तर पर जमकर खुषियां मनाई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजेपी अगले दो दिनों में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। माना जा रहा है कि बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा राज्य के नए मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं।

कौन हैं बीएस येदियुरप्पा

बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक की राजनीति में बीजेपी का सबसे बड़ा चेहरा हैं। वे 3 बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। येदियुरप्पा 7 बार विधायक रहे और एक बार लोकसभा सांसद के पद पर रह चुके हैं। साथ ही वह बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं।

गौरतलब हे कि कर्नाटक में बीते कई दिनों से सियासी घमासान जारी था, जिसके बाद आज सीएम कुमारस्वामी ने विधानसभसा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया था। लेकिन वे फ्लोर टेस्ट में पास नहीं हो पाए और कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन वाली कुमारस्वामी सरकार गिर गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here