कर्नाटक: भाजपा आज पेश करेगी सरकार बनाने का दावा, शपथ का दिन भी तय

0
43

बेंगलुरू। कर्नाटक की 14 महीने पुरानी कांग्रेस-जेडीएस सरकार अल्पमत के कारण गिर गई। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की विदाई होते ही भाजपा तेजी से सक्रिय हो गई है। भाजपा ने बुधवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। इसके बाद पार्टी राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। बताया जा रहा है कि येदियुरप्पा शुक्रवार को शपथ ले सकते हैं।

विधानसभा में विश्वास मत हारने के बाद कुमारस्वामी ने राजभवन पहुंचकर अपना इस्तीफा गवर्नर वजुभाई वाला को सौंपा। कुमारस्वामी सरकार को विश्वास मत के दौरान मात्र 99 वोट मिले थे, जबकि भाजपा के पक्ष में 105 वोट पड़े। कुमारस्वामी सरकार को 9 वोट कम मिले। सरकार गिरते ही भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि कुमारस्वामी की हार लोकतंत्र की जीत है। कुमारस्वामी सरकार से कर्नाटक परेशान था। मैं कर्नाटक के लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि अब राज्य में विकास का नया युग शुरू होगा।

कर्नाटक भाजपा ने कहा यह कर्नाटक की जनता की जीत है। भ्रष्ट और अपवित्र गठबंधन के युग का अंत हुआ। हम आपको स्थिर और सक्षम सरकार का वादा करते हैं। हम मिलकर कर्नाटक को समृद्ध बनाएंगे। इससे पहले, बहस का जवाब देते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि मैं फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हूं। इससे पहले, उन्होंने राज्य की जनता और स्पीकर से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि वह एक्सीडेंटल मुख्यमंत्री है। हमेशा राजनीति से दूर रहना चाहते थे।

इधर, सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए शहर में शाम 6 बजे से अगले 48 घंटे के लिए धारा 144 लगा दी गई है। बेंगलुरू पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने कहा कि बुधवार और गुरूवार को पूूरे शहर में धारा 144 लागू रहेगी। सभी पब, शराब की दुकानें 25 जुलाई तक बंद रहेंगी। यदि कोई इसका उल्लंघन करेगा तो उसे दंडित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here