Breaking News

कर्नाटक : ऐसे बिगड़ा कुमारस्वामी सरकार का खेल, अब फैसले का इंतजार

Posted on: 09 Jul 2019 08:12 by Pawan Yadav
कर्नाटक : ऐसे बिगड़ा कुमारस्वामी सरकार का खेल, अब फैसले का इंतजार

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजनीति में चल रही उठापटक पर सबकी नजरें टिकी हुई है। प्रदेश में कांग्रेस और जेडीएस सरकार बनी रहेगी या गिर जाएगी। इसका फैसला 9 जुलाई को जाएगा। बताया जा रहा है कि बेंगलुरु से बाहर गए 11 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार होते हैं या नहीं, इस पर फैसला होगा। इधर, बेंगलुरु में बैठे तीन विधायकों ने एचडी कुमारस्वामी सरकार को मुसीबत में डाल दिया है। इनमें से 2 निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है।

वहीं कांग्रेस के निलंबित विधायक रोशन बेग इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने वाले हैं। हालांकि रोशन बेग पार्टी से नाराज होकर पहले ही भाजपा में शामिल होने का ऐलान कर चुके हैं। इससे पहले कांग्रेस विधायक अरविंद सिंह इस्तीफा दे चुके हैं। वहीं एक और विधायक प्रताप गौड़ा भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं।

इधर, पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि दो निर्दलीय विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात की है। साथ ही उन्होंने पत्र लिखकर भाजपा को समर्थन देने की बात कही है। विधानसभा में अब हमारी संख्या 107 हो गई है। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एचडी कुमारस्वामी की सरकार बहुमत खो चुकी है।

भाजपा करेगी विरोध-प्रदर्शन

पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि भाजपा विधायकों की बैठक होने वाली है और हम इसमें उचित निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि 9 जुलाई को भाजपा कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे, क्योंकि कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन की सरकार ने बहुमत खो दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी मांग होगी कि सीएम कुमारस्वामी तत्काल इस्तीफा दें और कर्नाटक की जनता भी यही चाहती है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com