Breaking News

बर्थडे स्पेशल : इस फिल्म ने करिश्मा कपूर को रातों रात बनाया सबसे हिट एक्ट्रेस, जानिए उनकी कुछ रोचक बातें…

Posted on: 25 Jun 2019 10:22 by Pinal patidar
बर्थडे स्पेशल :  इस फिल्म ने करिश्मा कपूर को रातों रात बनाया सबसे हिट एक्ट्रेस, जानिए उनकी कुछ रोचक बातें…

मुंबई : हिंदी सिनेमा की सबसे हिट और सफल अदाकाराओं में अपना स्थान रखने वाली करिश्मा कपूर आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही है। करिश्मा कपूर सबसे हिट और हाई पेड एक्ट्रेस में से एक थीं। आज ही के दिन उनका जन्म साल 1974 में मुंबई में हुआ था। वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक है। जैसा कि आपको पता है करिश्मा बॉलीवुड की सबसे दमदार कपूर खानदान की बेटी हैं सिर्फ इतना ही नहीं उनके दादा राज कपूर, चाचा ऋषि कपूर से लेकर मां बबीता कपूर और पिता रणधीर कपूर सभी फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुके हैं। तो आइए आज उनके 45वें जन्मदिन पर जानते है उनसे जुड़ी कुछ खास और रोचक बातें..

करिश्मा ‘कपूर’ खानदान से है, जिसे हिंदी फिल्मों का पहला परिवार भी कहा जाता है। करिश्मा को प्यार से ‘लोलो’ बुलाया जाता है क्युकी करिश्मा की नानी का नाम गिना लोलोब्रिगाडा था और यही से ‘लोलो’  नाम करिश्मा की मां बबीता द्वारा लिया गया था। करिश्मा ने साल 1991 में बॉलीवुड में कदम रखा था उनकी पहली फिल्म ‘प्रेम कैदी’ थी। करिश्मा ने जब बॉलीवुड में एंट्री ली थी, तो उनके लुक को लेकर काफी मजाक बनाया गया था। किसी ने उन्हें लेडी रणधीर कपूर कहा तो कुछ ने कहा कि वे लड़के जैसी दिखाई देती हैं, लेकिन फिर ऐसा जादू चला कि आज भी उनके चर्चे होते हैं और सबसे हिट एक्ट्रेस मानी जाती है। 1991 में करिश्मा की डेब्यू फिल्म  ‘प्रेम कैदी’  सफल रही थी और 1992 में करिश्मा की 6 फिल्में रिलीज हुईं थी।

इस फिल्म ने करिश्मा कपूर को बनाया सबसे हिट एक्ट्रेस

आमिर खान और करिश्मा कपूर स्टारर ‘राजा हिंदुस्तानी’ बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इसी फिल्म ने करिश्मा कपूर को रातों रात बना दिया था स्टार। यह फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई थी और इस फिल्म ने करिश्मा कपूर के दिन बदल दिए थे। इस फिल्म के बाद ही उनकी गिनती सुपरस्टारों में होने लगी थी। लेकिन क्या आप जानते हैं पहले ये फिल्म ऐश्वर्या को ऑफर हुई थी लेकिन तब वह पढ़ाई कर रही थीं इसलिए उन्होंने इस फिल्म को ना कह दिया।

राजा हिन्दुस्तानी करिश्मा के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई। इस फिल्म में पहली बार करिश्मा ने किसी हीरो को किस किया था। तेज बारिश में करिश्मा और आमिर का वो किसिंग सीन काफी चर्चा में रहा। सिनेमाघरों में खूब तालियां बजी। कहा जाता है कि करिश्मा को डेविड धवन अपने लिए भाग्यशाली मानते थे उन्होंने करिश्मा के साथ राजा बाबू, अंदाज, कुली नं 1, जुड़वा, हीरो नं. 1, बीवी नं 1, हसीना मान जाएगी, दुल्हन हम ले जाएंगे, चल मेरे भाई, जैसी फिल्में की, जिसमें से अधिकांश बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। करिश्मा ने सारे नए कलाकारों अक्षय कुमार, अजय देवगन, सलमान खान, आमिर खान, शाहरुख खान, सनी देओल, गोविंदा और जैकी श्रॉफ आदि के साथ काम किया।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com