Breaking News

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जबलपुर जाएंगे कमलनाथ

Posted on: 13 Feb 2019 13:15 by Rakesh Saini
मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जबलपुर जाएंगे कमलनाथ

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के 60 दिनों बाद पहली बार कमलनाथ जबलपुर का दौरा करेंगे। सीएम कमलनाथ शनिवार 16 फरवरी को कैबिनेट की होने वाली बैठक में भाग लेंगे। प्रदेश के गठन के बाद जबलपुर में यह पहली मंत्रिमंडल की बैैैठक होगी। अभी तक सीएम कमलनाथ दतिया, उज्जैन, दिल्ली, दावोस व गोंदिया ही गए है।

कमलनाथ बैठक के बाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय सेठ से भी मुलाकात करेंगे। वह इस मंत्रिमंडल की बैठक के जरिए महाकौशल और विंध्य क्षेत्र के लंबित मुद्दों पर मंत्रिमंडल के सदस्यों से चर्चा करेंगे। फिलहाल हाईकोर्ट में राज्य सरकार से 2.25 लाख से ज्यादा मामले लंबित हैं। इनका जल्द किस तरह से निराकरण किया जा सके।

इसके साथ ही नए कोर्ट खोले जाने और जजेज की नियुक्ति भी चर्चा हो सकती है। शक्ति भवन में होने वाली बैठक की सभी तैयारियों की जिम्मेदारी ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह को सौंपी गई है। कैबिनेट में जबलपुर में फुटबाल की स्पोटर्स अकादमी खोले जाने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। इसके साथ ही जयपुर-जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 12 जो भोपाल से होकर गुजरता है। इस मार्ग की भोपाल से जबलपुर के बीच हालत ठीक नहीं है। इस मार्ग का काम जल्दी पूरा किया जाने पर भी चर्चा प्रस्तावित है।

इंवेस्टर्स समिट की फाइलें निकलवाईं

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने जबलपुर में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में हुई इन्वेस्टर्स समिट के दौरान हुए एमओयू की फाइलों को भी निकलवाने के निर्देश दिए हैं। उद्योग विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस समिट में हुए 1 लाख करोड़ के करारों में अब से तक कोई प्रोग्रेस नहीं हुई है।

Read More :- मप्र: कमलनाथ ने बेटे नकुल की ताजपोशी कर फूंका चुनावी बिगुल

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com