Breaking News

कमलनाथ के स्विट्जरलैंड दौरे में खर्च हुए 1.58 करोड़ रु. | Kamal Nath spent Rs 1.58 Crore in Switzerland’s Tour

Posted on: 24 Apr 2019 17:45 by rubi panchal
कमलनाथ के स्विट्जरलैंड दौरे में खर्च हुए 1.58 करोड़ रु. | Kamal Nath spent Rs 1.58 Crore in Switzerland’s Tour

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और तीन अन्य अधिकारी जनवरी 2019 वल्र्ड इकोनॉमिक फोरम में भाग लेने के लिए स्विट्जरलैंड गए थे। जिसमें मध्यप्रदेश सरकार के 1.58 करोड़ रुपए खर्च हुए है। इस बात का खुलासा आरटीआई ने किया था।

मुख्यमंत्री कमलनाथ और प्रदेश के मुख्य सचिव एसआर मोहंती, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव अशोक बर्णवाल और राज्य सरकार के औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन विभाग के प्रधान सचिव मोहम्मद सुलेमान के साथ स्विट्जरलैंड के दावोसा गए थे। आरटीआई ने अपने दस्तावेजों में बताया है कि मध्य प्रदेश सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने स्विट्जरलैंड के दावोस में एक्जिक्यूटिव बिजनेस लाउंज में भाग लिया था।

एंटी करप्शन एक्टिविस्ट अजय दूबे की आरटीआई के जवाब में सरकार ने कहा कि इस दौरे पर लगभग 1.58 करोड़ रुपये खर्च करने के लिए आवश्यक अनुमोदन दिया गया था। यह दौरा भारत में मध्यप्रदेश को संभावित निवेश के क्षेत्रों में लक्ष्य स्थापित करने में सहायता करेंगे। जिसमें राज्य सरकार के कुछ अधिकारियों ने आरटीआई से कहा कि इस दौरे में प्रदेश में निवेश के लिए वहां के संभावित निवेशकों, शिक्षाविदों और नीति निर्माताओ आदि लोगों से बातचीत की है।

आरटीआई ने यह भी स्पष्ट किया कि इस दौरे के लिए राज्य सरकार ने टीम को 1 करोड़ 57 लाख 85 हजार रुपये की वित्तीय स्वीकृति भी दी थी। जिसमें टीम के फ्लाइट के टिकट और रहने के खर्च शामिल थे। आरटीआई ने दौरे में खर्च हुए रुपयों के बारे में बताते हुए कहा है कि दावोस जक हवाई टिकट और वीजा खर्च के लिए 30 लाख रुपये, होटल में ठहरने और मीटिंग रूम के लिए 45 लाख रुपये, स्विट्जरलैंड में स्थानीय परिवहन के लिए 9.5 लाख रुपये, ज्यूरिख हवाई अड्डे पर वीआईपी लाउंज में रुकने के लिए दो लाख रुपये, और यात्रा बीमा में 50 हजार रुपए, डीआईपीपी लाउंज भागीदारी शुल्क और प्रचार सामग्री पर 40 लाख रुपये का खर्च हुआ है।

Raed more : भारत दे चुका था श्रीलंका को आतंकी हमले की चेतावनी | India had given Sri Lanka a warning of Terrorist Attacks!

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com