Breaking News

कमलनाथ बोले, मुझे शिवराज नहीं किसानों का सर्टिफिकेट चाहिए | Kamal Nath want the Evidence about the Debt Waiver from Former CM

Posted on: 07 May 2019 17:24 by Surbhi Bhawsar
कमलनाथ बोले, मुझे शिवराज नहीं किसानों का सर्टिफिकेट चाहिए | Kamal Nath want the Evidence about the Debt Waiver from Former CM

किसानों की कर्जमाफी को लेकर मध्यप्रदेश में जमकर सियासत हो रही है। कर्जमाफी को लेकर भाजपा द्वारा सवाल उठाने को लेकर सोमवार को कांग्रेस नेता पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज के घर सबूत लेकर पहुंचे थे, जिसे शिवराज ने झूठा करार दे दिया और जमकर हमला बोला। इस पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पलटवार किया है।

कमलनाथ ने कहा कि आज कांग्रेस के दल ने 21 लाख किसानो का क़र्ज़ माफ़ की सूची शिवराज को सौंपी है। जिस पर शिवराज जी सवाल उठा रहे है। मुझे शिवराज का सर्टिफिकेट नही बल्कि किसानों का सर्टिफिकेट चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज किसानो के क़र्ज़माफ़ी को लेकर झूठ बोलते हैं। मैं बहुत कम बोलता हूँ मगर सच बोलता हूँ। शिवराज की एक एक लाइन झूठ थी।

उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने शिवराज को 21 लाख किसानों की कर्जमाफ़ी की सूची दी। ये वो सूची है जिनका कर्ज माफ कर दिया गया है। लेकिन शिवराज सिंह ने राहुल गांधी का भाषण सुनाया और कहा कि राहुल गांधी ने 10 दिन में कर्ज माफी हो जाएगी। हमने दो घंटे में कर्जमाफी की कार्रवाई शुरू कर दी थी। कार्रवाई एक दिन में पूरी नही हो सकती थी ये बात शिवराज सिंह चौहान को समझना चाहिए।

नाथ ने कहा क़र्ज़माफ़ की सूची पोर्टल में भी अपलोड कर दी गई हैं जिसको शिवराज देख सकते हैं। उन्होंने शिवराज पर तंज कसते हुए कहा कि लगता है शिवराज जी ने पोर्टल खोलना नहीं जानते, 2 घंटे में हमने फैसला किया। किसी के पास कोई जादू नही है।

नाथ ने कहा कि शिवराज ज्यादा बजट का ज्ञान न दे, उनसे ज्यादा बजट देखे है। 6 महीने पहले तय किया था कि कर्ज़ माफ कैसे होगा । मुख्यमंत्री रहे हैं शिवराज जी को इतनी समझ होनी चाहिए कि इसकी कार्रवाई होती है। शिवराज सिंह को बुनियादी बात समझनी चाहिए।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com