Breaking News

शहीद जवान के परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगी कमलनाथ सरकार

Posted on: 13 Jun 2019 15:54 by bharat prajapat
शहीद जवान के परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगी कमलनाथ सरकार

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकवादी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए हैं। शहीद हुए जवानों में से मध्यप्रदेश का एक जवान संदीप यादव भी शामिल है जो देवास जिले के सोनकच्छ तहसील के ग्राम कुलाला के रहने वाले हैं। संदीप सीआरपीएफ की 116 वीं बटालियन में तैनात थे।

जिसके बाद अब राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने शोक संदेश में परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही उन्होने ऐलान किया है कि शहीद के परिवारों को प्रदेश सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके अलावा एक मकान और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।

गौरतलब है कि अनंतनाग के अनंतनाग के बस स्टैंड के पास आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर आत्मघाती हमला कर दियसा था जिसमे 5 जवान शहीद हो गए है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकि संगठन अल उमर मुजाहिदीन ने ली है। बता दें कि, इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर के पूंछ में आतंकियों ने हमला किया था। जिसमे एक एक जवान शहीद हो गया साथ ही गोलीबारी के बीच एक जवान भी घायल हो गया था।

बता दें कि, पाकिस्तान की तरफ से कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा चुका है। पाकिस्तान ने ईद के दिन भी सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। ईद के पाक दिन कश्मीर घाटी के शांत रहने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पुलवामा में पत्थरबाजों ने सेना के गश्ती दल पर पथराव किया, वहीं पुंछ में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया।

खबरों के मुताबिक पाकिस्तान ने 6 जून तक 1170 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। वहीं 2018 में 1629 बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था। गृह मंत्रालय ने 12 दिसंबर 2018 को इस बात का जिक्र किया था कि इस साल आतंकी वारदातों की संख्या पिछले वर्ष के मुकाबले दोगुने से ज्यादा थी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com